Move to Jagran APP

दलित को बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा

संवादसूत्र ऊसराहार गणेश विसर्जन यात्रा में जा रहे दलित युवक को बाइक से गिराकर प्रभावशा

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 07:43 PM (IST)
दलित को बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा
दलित को बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा

संवादसूत्र, ऊसराहार : गणेश विसर्जन यात्रा में जा रहे दलित युवक को बाइक से गिराकर प्रभावशाली भाईयों ने बेल्टों से बेरहमी से पीटा। घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने आरोपित दोनों भाईयों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि इससे पहले चार दिन से पुलिस पीड़ित की सुनवाई नहीं कर रही थी। दलित युवक को महज इस बात पर सड़क पर डालकर बेल्टों से पीटा गया था क्योंकि यात्रा के वक्त उसकी बाइक धोखे से आरोपितों की बाइक से छू गई थी, हालांकि दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

loksabha election banner

घटना 20 सितंबर की बताई जा रही है। उस दिन ऊसराहार से गणेश जी की प्रतिमा को विसर्जन के लिए भरतिया चौराहे बंबा पर ले जाया जा रहा था। विसर्जन में सोनू खटीक पुत्र बाबूलाल भी अपनी बाइक से जा रहा था, जबकि दूसरी बाइक से जीतू यादव पुत्र अंग्रेज यादव निवासी ऊसराहार भी जा रहा था। बताया जाता है सोनू की बाइक जीतू की बाइक से टच हो गई तो दोनों में ऊसराहार में ही विवाद हो गया। तब लोगों ने बीच बचाव कर दोनों को शांत करा दिया। सोनू के मुताबिक जब वह विसर्जन यात्रा में जाने लगा तो रम्मपुरा गांव के पास पीछे से जीतू अपने भाई आशीष के साथ आ गया और धक्का देकर उसको बाइक से गिरा दिया। फिर दोनों भाईयों ने बेल्ट चप्पल से बेरहमी से सड़क पर खींचकर पीटा। वह बचाने की गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी को रहम नहीं आया। घटना का किसी ने वीडियो बना लिया था। इसमें दोनों भाई सोनू को बेरहमी से पीट रहे हैं और लोग बचाने के लिए आगे आ रहे हैं तो उन्हें भी हमलावर धमका रहे हैं। सोनू ने बताया उसने अपनी मां के अलावा घटना की सूचना थाना पुलिस को दी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। शुक्रवार को जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने उसको बुलाकर दूसरी तहरीर लेकर जीतू यादव व आशीष यादव के विरुद्ध एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया कि मामले की विवेचना सीओ भरथना करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.