Move to Jagran APP

इधर- उधर वाहन खड़ा करने पर लगेगा जुर्माना

संवाद सहयोगी, सैफई : उप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजकुमार ने विश्वविद्यालय के अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 07:30 PM (IST)
इधर- उधर वाहन खड़ा करने पर लगेगा जुर्माना
इधर- उधर वाहन खड़ा करने पर लगेगा जुर्माना

संवाद सहयोगी, सैफई : उप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजकुमार ने विश्वविद्यालय के ओपीडी तथा इमर्जेंसी ब्लाक के निकट आकस्मिक निरीक्षण में गेट के सामने मोटरसाइकिल तथा अन्य चार पहिया वाहन खड़ा करने पर गंभीर नाराजगी जतायी तथा सुरक्षा गार्डो को इस हेतु निर्देश दिया कि गाड़ियां केवल विश्वविद्यालय में बने वाहन स्टैंड पर ही खड़ी करायी जायें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में जब वाहन स्टैंड उपलब्ध है तो वाहन अस्पताल परिसर में अन्यत्र खड़ा करने वालों पर सख्ती से जुर्माना लगाया जाय। विश्वविद्यालय के ओपीडी तथा इमर्जेंसी ब्लाक के निकट आकस्मिक निरीक्षण के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा मेडिकल कालेज के साथ पैरामेडिकल, नर्सिंग एवं फार्मेसी कालेज का भी निरीक्षण किया गया। जिसमें मेडिकल कालेज में सभी बैच के एमबीबीएस स्टूडेन्ट्स की कक्षायें समय से चलने पर संतोष व्यक्त किया गया। नर्सिंग कालेज तथा फार्मेसी कालेज के निरीक्षण के दौरान कुलपति ने फैकेल्टी मेम्बर को निर्देश दिया कि शिक्षण कार्य के समय फैकेल्टी मेम्बर अनिवार्य रूप से सोशल मीडिया जैसे फेसबुक तथा ह्वाट्सएप आदि से दूरी बनायें।

loksabha election banner

आकस्मिक निरीक्षण के बाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. पीके जैन ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा मेडिकल कालेज के साथ पैरामेडिकल, नर्सिंग एवं फार्मेसी कालेज के लगातार निरीक्षण के द्वारा विश्वविद्यालय में शिक्षण कार्यों में गुणात्मक सुधार के साथ ही शोध को भी व्यापक बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान समय-समय पर कुलपति द्वारा स्टूडेन्ट्स से उनकी समस्याओं की जानकारी ली जाती है तथा कोशिश होती है कि स्टूडेन्ट्स की किसी भी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाये। इस अवसर पर प्रतिकुलपति डा. रमाकान्त यादव, चिकित्सा अधीक्षक डा. आदेश कुमार, उपकुलसचिव उमाशंकर के अलावा विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी अनिल कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.