Move to Jagran APP

सपा के गढ़ को मथेंगे BJP के दिग्गज नेता, मजबूत किले ढहाने की कोशिश; मैदान में उतरे सीएम योगी और अमित शाह

Lok Sabha Election 2024 यादवों के गढ़ में योगी द्वारा याद दिलाना कि यादवों के नाम पर टिकट सिर्फ परिवार में ही बांटे गए ये बयान भी सैफई परिवार को चुभ गया। अमित शाह के दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 50 हजार की भीड़ लाने का लक्ष्य रखा गया है।

By gaurav dudeja Edited By: Aysha Sheikh Published: Sat, 27 Apr 2024 12:09 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 12:09 PM (IST)
सपा के गढ़ को मथेंगे BJP के दिग्गज नेता

गौरव डुडेजा, इटावा। विपक्ष में के बड़े नेताओं को उनके गढ़ में घेरने के लिए ही भाजपा ने वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ केरल के प्रदेश अध्यक्ष तेजतर्रार नेता के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा। कन्नौज में भाजपा कोई बड़ा चेहरा न ला सके इसीलिए सपा ने दांव चला और अंतिम समय में टिकट तेज प्रताप को देकर फिर नामांकन सपा मुखिया अखिलेश यादव ने किया।

loksabha election banner

हालांकि भाजपा सपा मुखिया को लगातार चुनौती देने के मूड में आ चुकी है। तभी सपा के गढ़ जसवंतनगर में 25 अप्रैल को पहुंचे योगी अब शनिवार को फिर सपाई गढ़ इटावा-औरैया संसदीय क्षेत्र के अजीतमल में जनसभा करेंगे तो उसके दूसरे दिन ही यानि 28 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा इटावा में है। मुख्यमंत्री की 25 अप्रैल को जसवंतनगर में जनसभा होने पर खुद सपा मुखिया के कटाक्ष ने साबित तो कर दिया कि योगी का वहां पहुंचना उनको अखर गया।

शाह के दौरे में 50 हजार की भीड़ लाने का लक्ष्य

यादवों के गढ़ में योगी द्वारा याद दिलाना कि यादवों के नाम पर टिकट सिर्फ परिवार में ही बांटे गए, ये बयान भी सैफई परिवार को चुभ गया। अमित शाह के दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 50 हजार की भीड़ लाने का लक्ष्य रखा गया है। जनपद के सभी बड़े नेताओं को अपने अपने क्षेत्रों में लोगों से संपर्क करने को कहा गया है।

इटावा लोकसभा सीट पिछले दो बार से भारतीय जनता पार्टी के कब्जे में रही है। वर्ष 2009 में पार्टी के अशोक दोहरे और 2014 में प्रो. रामशंकर कठेरिया ने जीत दर्ज की थी। 2014 के चुनाव में चाचा भतीजे के झगड़े में शिवपाल सिंह यादव ने अलग पार्टी प्रसपा का गठन कर सपा को झटका दिया था। हालांकि इस बार परिस्थितियां बदली हुई हैं और शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के साथ हैं।

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहती है और अपनी रणनीति के तहत कार्यकर्ताओं का बूथों पर नियोजन कर हाल में चुनाव को जीतना चाहती है। यही कारण है कि शुरुआती दौर से ही भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह के दौरे लगाए गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने जसवंतनगर की जनसभा में जहां सपा परिवार पर जमकर तंज कसे थे। वहीं गुंडई करने वालों को भी कड़ी चेतावनी मंच से दी थी। भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने बताया कि आगे अभी और बड़े केंद्रीय नेताओं के दौरे लग सकते हैं। इनमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित अन्य नेताओं की जनसभाएं प्रस्तावित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.