संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : नेशनल हाईवे पर सेंट पीटर्स स्कूल के सामने बुधवार को दोपहर में बाइक सवार लुटेरों ने बकरी बेचकर आए व्यापारी को लिफ्ट देकर लूट लिया। लुटेरे 50 हजार रुपये नकद व मोबाइल लूटकर ले गए। व्यापारी द्वारा चीख पुकार की गई तो वे बाइक छोड़कर फरार हो गए। घटना की पुलिस जांच कर रही है।

ग्राम परसौआ निवासी होम सिंह यादव पशुओं का व्यापारी है। वह कचौरा मार्ग पर कांशीराम कालोनी के सामने प्रत्येक बुधवार को लगने वाले बकरी बाजार में व्यापार करने आता है। दोपहर बाद वह पैदल लौट रहा था। माडर्न तहसील के पास सेंट पीटर्स स्कूल के सामने जैसे ही वह पहुंचा तभी पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और सैफई का रास्ता पूछकर उसे लिफ्ट देकर आगे तक छोड़ने की बात कहकर बाइक पर बैठा लिया। आगे चलकर बदमाशों ने उसके जेब में रखे 50 हजार रुपये निकाल लिए और उसे बाइक से उतरने को कहा। जब वह उतरा तो बाइक सवार लुटेरों ने उसका मोबाइल छीन लिया। होम सिंह ने लुटेरों की बाइक पकड़ ली और शोर मचा दिया। इस पर लोग पास में आ गए, बाइकर्स यह देखकर घबरा गए और बाइक को छोड़कर भाग खड़े हुए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने बाइक अपने कब्जे में ले ली। लुटेरों की तलाश की लेकिन वह नहीं मिले। होम सिंह ने तहरीर पुलिस को दे दी है।

----------

पूर्व प्रधान पर हमला, जंजीर व रुपये लूटे

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : ग्राम धरवार के पूर्व प्रधान पर रात को आधा दर्जन से अधिक लोगों ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया। उनकी जंजीर व रुपये लूटकर ले गए। इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी गई है।

ग्राम झबरापुरा निवासी पूर्व प्रधान सत्य प्रकाश यादव ने बताया कि बुधवार की रात को वे अपने घर से स्कार्पियो कार द्वारा अमृतसर पंजाबी ढाबा जलपोखर के निकट आए थे तभी राहुल, सचिन, अंशुल पुत्र विमलेश यादव ग्राम झबरापुरा व दीपेश निवासी ग्राम जलपोखरा के साथ चार-पांच अज्ञात लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। उन्हें राइफल की बट, झंडा व लोहे की सरिया से जान से मारने हेतु मारापीटा। उनके दो सोने की जंजीरें मोबाइल व 70 हजार रुपये नकद छीनकर फरार हो गए। धमकी दी कि अगर पुलिस में रिपोर्ट की तो जान से मार देंगे। जाते समय एक फायर भी किया। उनकी स्कार्पियो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

उन्होंने बताया कि वह अपने ट्रक चालक को जो तमिलनाडु जा रहा था देने के लिए 70 हजार रुपये लाए थे हमलावर उसे भी लूट ले गए। वे लोग हमारे परिवार के ही हैं जो हमसे ईष्र्या मानते हैं।

मौके पर पहुंचे सीओ जसवंतनगर राजीव प्रताप सिंह ने मामला दर्ज करने के आदेश किए हैं।

Edited By: Jagran