Move to Jagran APP

मलिन बस्ती कोकपुरा में चला संक्रमण रोधी अभियान

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर नोडल अधिकारी स्वास्थ्य डा.

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 09:59 PM (IST)
मलिन बस्ती कोकपुरा में चला संक्रमण रोधी अभियान
मलिन बस्ती कोकपुरा में चला संक्रमण रोधी अभियान

जागरण संवाददाता इटावा : कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर नोडल अधिकारी स्वास्थ्य डा. डीके गर्ग के निर्देश पर पालिका के 35 सफाई कर्मचारियों ने मलिन बस्ती कोकपुरा में सफाई अभियान चला कर वार्ड की गंदगी को साफ कराके दवा का छिड़काव कराया तथा लोगों को जागरूक करके स्वच्छता के प्रति सचेत किया। मुख्य सफाई निरीक्षक ब्रह्मपाल सिंह ने बताया कि पूर्व पालिका अध्यक्ष फुरकान अहमद, अधिशासी अधिकारी वीके मणि त्रिपाठी के साथ ही सफाई कर्मियों को लेकर मलिन बस्ती कोकपुरा में सफाई अभियान चलाया। ईओ ने जलभराव पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि दो दिनों में सभी खाली प्लाट मिट्टी से भरवा दिए जाएं। जल भराव मिला तो कार्रवाई तय की जाएगी।

loksabha election banner

इस मौके पर सफाई कर्मचारियों ने जगह -जगह एकत्र कचरे को साफ कराया तथा नाला व नालियों में दवा का छिड़काव कराया। लोगों को स्वच्छ रहने की सलाह दी। वार्ड अजीतनगर के कोकपुरा में सैनिटाइजेशन भी कराया गया।

------------------

जेडी स्वास्थ्य ने परखी कोरोना से बचाव की तैयारियां

जागरण संवाददाता, इटावा : ज्वाइंट डायरेक्टर स्वास्थ्य डा. डीके गर्ग ने शासन के निर्देश पर शनिवार को नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोकपुरा सहित कई अन्य को देखा और कोरोना की तीसरी लहर आने से पूर्व ही सारी तैयारियां पूरी कर लेने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचसी व्यासपुरा पर जाकर गर्भवती महिलाओं के टीका करण ही हालत देखी और संस्थागत प्रसव बढ़ाने पर जोर दिया।

नोडल अधिकारी सीएम आरोग्य मेला डा. शिवचरन के साथ जैसे ही डा. गर्ग कोकपुरा पहुंचे अधीक्षक डा. अनूप कुमार रैपुरिया ने उनका स्वागत किया। उन्होंने अस्पताल के वार्ड व कोविड की तैयारी तथा वैक्सीनेशन की स्थिति को देखा तथा टीकाकरण के बाद आराम करने की जगह भी देखी, कोविड की तैयारियों को देखकर राहत महसूस की। इसके बाद वह अपनी टीम के साथ व्यासपुरा निकल गये जहां बताया गया कि यहां पर 48 गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने संस्थागत प्रसव कराने पर जोर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.