Move to Jagran APP

28 करोड़ से होंगे विकास कार्य,प्रस्ताव तैयार

शनिवार को नगर पालिका परिषद के बोर्ड की बैठक अपने निर्धारित समय से तकरीबन 1 घंटे की देरी से शुरू हुई। इस दौरान सभासदों ने अपने-अपने वार्ड में निर्माण कार्य न होने की शिकायत की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 06:22 AM (IST)
28 करोड़ से होंगे विकास कार्य,प्रस्ताव तैयार

जागरण संवाददाता, इटावा : शनिवार को नगर पालिका परिषद के बोर्ड की बैठक अपने निर्धारित समय से तकरीबन 1 घंटे की देरी से शुरू हुई। इस दौरान सभासदों ने अपने-अपने वार्ड में निर्माण कार्य न होने की शिकायत की। इस पर अधिशासी अधिकारी ने बताया कि नगर के विकास के लिए बनाए गए 28 करोड़ के प्रस्ताव शासन के पास भेजे गए हैं। पास होते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिए जाएंगे। इस अवसर पर सभासदों की मांग पर पालिका अध्यक्ष ने हर सभासद को एक लाख के सापेक्ष दो लाख तक के निर्माण कार्य कराने की मंजूरी प्रदान की।

loksabha election banner

बोर्ड की बैठक से पूर्व माह जनवरी से मई 2019 तक की आय-व्यय की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके बाद ही जिला प्रशासन द्वारा पालिका से मांगी गई जमीन की मंजूरी भी सदन द्वारा प्रदान कर दी गई। बैठक में रेडक्रास सोसायटी द्वारा एंबुलेंस सेवा शुरू कराने की बात पर तय हुआ कि नगर पालिका एंबुलेंस तैयार करा रही है। लेकिन पालिका क्षेत्र में एंबुलेंस जाने पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, लेकिन अगर एंबुलेंस शहर से बाहर जाती है तो डीजल का खर्चा चार्ज किए जाने का प्रस्ताव पास हुआ। पक्कातालाब पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी भवन की रंगाई, पुताई कराने की मंजूरी सदन द्वारा दी गई।

सभासद शरद बाजपेई ने कहा कि पालिका ने जिन चौराहों का सौंदर्यीकरण कराया था उनके पत्थर उखड़ चुके हैं, उनकी मरम्मत कराई जाए। सीवर लाइन से ऊंचे-नीचे बने चेंबरों को ठीक कराया जाए। यमुना के घाटों की सफाई कराई जाए। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक शवदाह गृह की मांग पर अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि इसके लिए साढ़े चार करोड़ का प्रस्ताव शासन के पास भेजा हुआ है स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

बैठक में कई सभासदों ने टेंडर के बाद भी ठेकेदारों द्वारा कार्य न कराए जाने की शिकायत की। इस पर मांग की गई की जो ठेकेदार ठेका लेने के बाद भी अगर एक साल से काम नहीं कर रहे हैं तो उनके रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिए जाएं। इस पर अध्यक्ष ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी। इसके साथ ही सभासद सफीक मस्त खां ने हर रोज टूट रहे डेलीनेटर का मुद्दा उठाया। अड्डा जालिम के सभासद ने नाले की सफाई तथा टूटी नालियां आदि को ठीक कराने की मांग की। इस दौरान अधिकांश सभासदों ने नाला नाली निर्माण तथा स्वच्छ पेयजल उपलब्ध के प्रस्ताव दिए। बैठक में पालिका अध्यक्ष नौशाबा फुरकान, अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार, पूर्व सभासद फुरकान अहमद, विधायक प्रतिनिधि हरि नारायण बाजपेई के साथ अन्य कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.