Move to Jagran APP

संगीता हत्याकांड का आरोपी पकड़ा गया

भरथना : संगीता हत्याकांड के नौवें दिन फरार मुख्य हत्यारोपी के एक साथी अकरम खान को पुलिस ने गिरफ्तार

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 01:01 AM (IST)
संगीता हत्याकांड का आरोपी पकड़ा गया

भरथना : संगीता हत्याकांड के नौवें दिन फरार मुख्य हत्यारोपी के एक साथी अकरम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार को भी बरामद करते हुए हत्यारोपी को जेल भेज दिया। मुख्य हत्यारोपी की तलाश जारी है। पुलिस ने गिरफ्त में आए अकरम की निशानदेही पर संगीता के शरीर से उतारी गई अधजली साड़ी व अन्य कपड़े भी बरामद कर लिए हैं।

loksabha election banner

कोतवाल ज्ञानेन्द्र कुमार ¨सह ने गुरुवार को उक्त हत्याकांड का खुलासा कर हत्याकांड में प्रयुक्त वेगन-आर यूपी 75 डब्ल्यू 8515 के साथ हत्यारोपी अकरम खान पुत्र नसीर खान महावीर नगर को पत्रकारों के सम्मुख प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि संगीता पत्नी राजकुमार उर्फ राजू गो¨वद नगर गिरधारीपुरा हत्याकांड में अकरम आरोपी है। घटना वाले दिन संगीता बैंक कार्य के लिए घर से दोपहर तीन बजे निकली थी। इसी बीच उसका प्रेमी कल्लू पुत्र राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता महावीर नगर मिल गया जो बैंक कार्य कराने के नाम पर झांसा देकर उक्त वेगन-आर कार में बैठाकर ले गया। बैंक पहुंचने से पहले ही शातिर दिमाग कल्लू ने कुछ काम आवश्यक बताकर कार चालक अकरम खान से बकेवर होकर औरैया चलने को कहा। हालांकि इस बीच संगीता ने कुछ विरोध करना चाहा, लेकिन कल्लू ने उसे जल्दी लौट आने का झांसा देकर मना लिया। पुलिस हिरासत में अकरम खान ने बताया कि कल्लू उसे पहले अपनी ससुराल ग्राम सलइया औरैया लेकर पहुंचा। वहां पहले से मौजूद कल्लू की पत्नी व ससुरालीजनों के सामने कल्लू ने संगीता से बदला लेने की नीयत से सार्वजनिक रूप से पीटा, क्योंकि संगीता से कल्लू के संबंधों के चलते कल्लू की पत्नी घर में बखेड़ा खड़ा किए हुए थी। इस विवाद के चलते कल्लू की पत्नी एक दिन संगीता के घर लड़ने पहुंची थी जिसे संगीता ने थप्पड़ मारकर अपमानित करते हुए अपने घर से भगा दिया था। कल्लू अपनी ससुराल से उसी के साथ कार में वापस आया और रास्ते में संगीता की हत्या कर शव फेंकने की योजना में उसे भी शामिल कर लिया।

अकरम ने बताया कि मल्हौसी नहर पुल के पास उसने संगीता को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। उसकी हत्या करके कपड़े उतारकर 300 मीटर दूर आग के हवाले कर दिए और शव को नग्नावस्था में नहर में फेंक दिया। पुलिस ने पाली बंबा पर कार के साथ अकरम को गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें कि इस मामले को लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डा. रामशंकर कठेरिया भी संगीता के यहां गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.