Move to Jagran APP

जलेसर के घुंघरू-घंटा उद्योग और तीर्थ नगरी सोरों की उम्मीदों को लगे पंख

एटा: मुख्यमंत्री का भाषण भले ही बहुत बड़ा नहीं रहा। लेकिन उन्होंने स्थानीय मुद्दों और जरूरत को अपने संबोधन का हिस्सा बनाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 10:55 PM (IST)
जलेसर के घुंघरू-घंटा उद्योग और तीर्थ नगरी सोरों की उम्मीदों को लगे पंख
जलेसर के घुंघरू-घंटा उद्योग और तीर्थ नगरी सोरों की उम्मीदों को लगे पंख

एटा: मुख्यमंत्री का भाषण भले ही बहुत बड़ा नहीं रहा। लेकिन उन्होंने स्थानीय मुद्दों और जरूरतों को अच्छी तरह समझते हुए उसे अपने संबोधन का हिस्सा बनाया। जिसमें जलेसर के घुंघरू-घंटा उद्योग तथा तीर्थनगरी सोरों की उम्मीदों को पंख लग गए। इन दोनों ही मामलों में उन्होंने जल्द तोहफा देने का संकेत दिया। वहीं स्वीकृत हो चुके मेडिकल कालेज के शिलान्यास के लिए जल्द आने का वादा किया। अपने 14 मिनट के भाषण के दौरान सीएम ने एक साल में अपनी सरकार के विकास कार्यों को गिनाने में भी कोई कसर न छोड़ी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री बनने के बाद यहां पहली बार आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अच्छी तरह समझते थे कि यहां के लोग विकास और रोजगार को लेकर सबसे अधिक निराश हैं। इसलिए अपने भाषण की शुरूआत ही जलेसर के घुंघरू-घंटा उद्योग से की। कहा कि इस जनपद की पहचान घुंघरू-घंटा उद्योग से होती है। हमने इसे तीव्रता के साथ आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। कार्यक्रम में 284 करोड़ के शिलान्यास और लोकार्पण का जिक्र करते हुए कहा, उन्हें पता है कि आप लोगों को मेडिकल कालेज का इंतजार है। एटा में इसकी स्थापना को केंद्र और प्रदेश सरकार ने सहमति दे दी है। हम यहां इसके शिलान्यास के लिए अलग से बड़ा कार्यक्रम बना रहे हैं। एटा को बेहतरीन तोहफा देने के लिए हम लोग जल्द आने वाले हैं। इसे सुन योगी की जयकार भीड़ में से गूंजती हुई मंच तक पहुंच गई, जिससे सीएम के चेहरे पर भी मुस्कराहट आ गई।

सोरों का जिक्र करते हुए बोले, पवित्र धरा सोरों को पर्यटन स्थल बनाने के लिए हमने कार्ययोजना मंगाकर कार्य करना शुरू कर दिया है। इसके बाद पिछली सरकार से तुलना करते हुए अपनी सरकार के विकास कार्य गिनाना शुरू किए। कहा कि सपा सरकार में गरीबों के लिए एक साल में 63 हजार आवास बनवाए जाते थे। हमने एक साल में 8.85 लाख आवास बनवाए हैं। एक साल में हमने 76 लाख गरीब लोगों के शौचालय बनवाए। जिन लोगों के पास गैस नहींथी, ऐसे 46 लाख परिवारों को उज्जवला योजना से मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। मुख्यमंत्री जानते थे कि बिजली व्यवस्था एटावासियों की दुखती रग रही है। पुराना समय याद दिलाते हुए कहा कि पहले कुछ जिलों में ही बिजली मिलती थी। अब भेदभाव को पूरी तरह समाप्त कर सभी 75 जिलों में समान रूप से बिजली दी जा रही है। युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप लोग नि¨श्चत रहें। उत्तर प्रदेश बड़ी आबादी के साथ निवेश के मामले में सबसे बड़ा राज्य बनेगा। जिससे नौजवानों को रोजगार-नौकरी की कमी नहीं रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.