Move to Jagran APP

शहर की लाइफलाइन पर आज से शुरू होगा काम

जागरण संवाददाता एटा सीवर प्रोजेक्ट के तहत शहर में ठंडी सड़क पर 2 जून से सीवर लाइन ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 06:16 PM (IST)
शहर की लाइफलाइन पर आज से शुरू होगा काम

जागरण संवाददाता, एटा: सीवर प्रोजेक्ट के तहत शहर में ठंडी सड़क पर 2 जून से सीवर लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। सड़क के बीच छह मीटर तक गहरी खोदाई होनी है। 460 मीटर लंबी इस सड़क पर एक महीने में काम पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है। लेकिन शहरवासियों के लिए यह एक महीना भी काफी भारी पड़ेगा। यह सड़क आधे शहर को जीटी रोड से जोड़ती है। जिसके बंद होने से आवागमन की काफी समस्या हो जाएगी।

loksabha election banner

इस सड़क पर सीवर लाइन बिछाने का काम 1 जून से शुरू किया जाना था। जिसके लिए गाजियाबाद से पोकलेन मशीन मंगाई गई थी। लेकिन सोमवार को मशीन यहां नहीं पहुंच सकी। जिसके चलते काम एक दिन आगे बढ़ गया। बहरहाल, जल निगम का कहना है कि मंगलवार से काम शुरू हो जाएगा। उधर, ठंडी सड़क पर आवागमन बंद होने की सूचना पर शहरवासियों की चिताएं बढ़ी हुई हैं। पटियाली गेट से जीटी रोड तक ठंडी सड़क पर वाहनों का संचालन बंद किया जाना है। तय किए गए रूट प्लान के मुताबिक गंजडुंडवारा रोड से आने वाले वाहनों को पटियाली गेट से होते हुए अलीगंज रोड और जीटी रोड पर जाना होगा। लेकिन मुसीबत यह है कि होली मुहल्ला के हॉटस्पॉट होने के कारण पटियाली गेट तिराहे से अंदर जाने वाला रास्ता भी अस्थायी रूप से बंद है। यही नहीं, पूरा होली मुहल्ला बंद होने के कारण यहां से भी लोगों का निकलना नहीं हो सकेगा। भीड़ रोकने के लिए सब्जी मंडी, घंटाघर रोड, वली मुहम्मद चौराहा पर बैरियर लगाए जाते हैं। ऐसे में आधे शहर के लोगों का जीटी रोड तक पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। बरसात न बन जाए आफत

---------

इतनी गहरी खोदाई के काम में बरसात आफत बन सकती है। यह बात अफसर भी अच्छी तरह से जानते हैं। इसके मद्देनजर यहां एक महीने में काम पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है। लेकिन प्री मानसून की बरसात भी काम में व्यवधान डाल सकती है। वहीं मानसून जल्दी आता है तो एक महीने का पूरा वक्त मिलना मुश्किल होगा। -------

गाजियाबाद से मशीन न पहुंच पाने के कारण कार्य शुरू होने में एक दिन का विलंब हो गया है। मंगलवार को काम शुरू करा दिया जाएगा। जिसे पूरी क्षमता के साथ एक महीने में बरसात से पहले पूरा करा लेंगे।

- एएस भाटी, एक्सईएन जल निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.