जासं, एटा: कोरोना संक्रमण के कारण लगभग डेढ़ साल से ठप पड़ी युवा कल्याण तथा ग्रामीण खेलों की गतिविधियां फिर से शुरू होंगी। सितंबर के अंत में ब्लाक प्रतियोगिताएं शुरू होने के साथ ही पूरे अक्टूबर माह में खेलकूद की धूम रहेगी। विभाग ने आयोजनों को लेकर तैयारी शुरू करते हुए रोस्टर जारी किया है।

युवा कल्याण विभाग हालात सामान्य होते ही सक्रिय हुआ है। ब्लाक एवं जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के लिए कार्य योजना तैयार कर ली गई है। वहीं ग्रामीण खिलाड़ियों से प्रतियोगिता को लेकर तैयारी शुरू करने को कहा गया है।

जिला युवा कल्याण अधिकारी निर्मल कुमार द्विवेदी ने बताया कि इस वर्ष की खेलकूद प्रतियोगिताएं अलीगंज में 29 सितंबर को जनता इंटर कालेज कैल्ठा से शुरू होंगी। जैथरा 30 सितंबर को एसएसएस पब्लिक स्कूल, मारहरा में एक अक्टूबर को मां बृजरानी स्कूल मारहरा रोड मिरहची, निधौलीकलां ब्लाक के चार अक्टूबर को राष्टृीय इंटर कालेज निधौलीकलां, शीतलपुर की पांच अक्टूबर को एसके कालेज आफ फिजीकल एजूकेशन एटा, सकीट में छह अक्टूबर को आदर्श इंटर कालेज उम्मेदपुर, जलेसर की सात अक्टूबर को ग्रामीण स्टेडियम जलेसर, अवागढ़ की आठ अक्टूबर को ग्रामीण स्टेडियम जलेसर में आयोजित होंगी। ब्लाक स्तर के खेलों में प्रथम स्थान प्राप्त विजेताओं के लिए 12 एवं 13 अक्टूबर को जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन पं. गोविद बल्लभ पंत स्पोर्टस स्टेडियम में होगा। इन खेलों की होगी प्रतियोगिता

------

प्रतियोगिताओं में एथलेटिक्स, कबड्डी, बालीबाल, कुश्ती, भारोत्तोलन का आयोजन किया जाएगा। युवा उत्सव में होंगी सांस्कृतिक गतिविधियां

------

युवा कल्याण की गतिविधियों के अंतर्गत ही जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन 27 सितंबर को राजकीय इंटर कालेज में आयोजित किया जाएगा। युवा उत्सव कार्यक्रम में लोक नृत्य, लोकगीत, एकांकी, क्लासीकल वोकल हिदुस्तानी, कर्नाटक वोकल, सितार वादन, बांसुरी वादन, तबला वादन, वीणा वादन, मृदंगम, हारमोनियम लाइट, गिटार वादन, विभिन्न नृत्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Edited By: Jagran