जासं, एटा: शहर के अंदर मुख्य मार्गाें पर धीमी गति से हो रहा सीवर का काम लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। आवागमन में दिक्कत के साथ लोगों की दुकानें भी नहीं खुल पा रहीं। इससे व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है। राहगीरों को भी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के जीटी और अलीगंज रोड पर सीवर लाइन डालने का काम किया जा रहा है। अलीगंज मार्ग पर लगभग 20 दिन से काम चल रहा है, मगर कर्मचारी इतने दिनों में सात सौ मीटर की दूरी तक सीवर लाइन तैयार नहीं कर सके हैं। इसे लेकर अलीगंज मार्ग पर यातायात व्यवस्था ठप है। इसके साथ ही दुकानदार भी अपने प्रतिष्ठान खोल नहीं पा रहे। धूल से राहगीरों के साथ ही आसपास के लोग ठीक से सांस भी नहीं ले पा रहे।

दूसरी तरफ जीटी रोड पर स्थित हाथी गेट के समीप करीब एक माह से काम रुका हुआ है। अधूरा काम होने के कारण जीटी रोड किनारे बनी दुकानें नहीं खुल पा रही। इसके साथ ही शहर के अंदर यातायात व्यवस्था भी खराब है। एक तरफ रास्ता बंद होने के कारण ट्रैफिक हाइवे से ठीक से गुजर नहीं पा रहा।

अधूरे पड़े कार्य को पहले पूरा कराया जा रहा है। इसके बाद नई जगह पर खोदाई का काम कराया जाएगा।

मुहम्मद खालिद, सहायक अभियंता सड़क पर मिट्टी छोड़ दी गई है। जो वाहन गुजरते ही उड़ती है। जिससे सांस लेने में कठिनाई होने के साथ ही दुकान पर रखा सामान भी खराब होता है।

-विनय पुंढीर धीमी गति से कार्यदायी संस्था सीवर का काम करा रही है। इसे लेकर दुकानें भी ठीक से नहीं खुल पा रही हैं। इससे व्यापार प्रभावित हो रहा है।

-प्रदीप कुमार

Edited By: Jagran