Move to Jagran APP

हॉटस्पॉट होली मुहल्ला में मौत, बिना जांच दफनाया

जागरण संवाददाता एटा शहर के हॉट स्पॉट होली मुहल्ला में एक गंभीर बीमार व्यक्ति की मौत

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 09:06 PM (IST)
हॉटस्पॉट होली मुहल्ला में मौत, बिना जांच दफनाया

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के हॉट स्पॉट होली मुहल्ला में एक गंभीर बीमार व्यक्ति की मौत हो गई। परिवारीजनों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए बिना शव को चुपके से दफन कर दिया। दस दिन पहले इस व्यक्ति के एक भाई की भी बीमारी से मौत हो चुकी है। जबकि एक अन्य भाई बीमार है। दस दिन में दो मौत और बीमारी को देखते हुए पूरे मुहल्ले में कोरोना संक्रमण की दहशत बन गई है। लोगों की सूचना पर मंगलवार को पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस परिवार के पांच लोगों को क्वारंटाइन कराया है।

loksabha election banner

इस मुहल्ले के रहने वाले बार्बर युवक की मौत 20 मई को आगरा में हुई थी। वह कोरोना संक्रमित था। जबकि 24 मई को उसकी पुत्री और भाई की पत्नी भी संक्रमित पाई गईं। मुहल्ले में तीन पॉजिटिव केस मिलने पर यहां सतर्कता बढ़ा दी गई। 750 मीटर का क्षेत्र सील किया गया है। इसके बावजूद मंगलवार को बड़ी चूक हुई। इस मुहल्ले में संक्रमित लोगों के घर से कुछ ही दूरी पर एक घर में तीन भाई रहते हैं। जिनमें से एक की मौत 10 दिन पहले हो चुकी है। वजह दिल की बीमारी बताई जाती है। उस समय मुहल्ला हॉट स्पॉट नहीं था। मंगलवार को दूसरे भाई की मौत हो गई। उसे टीबी का मरीज बताया गया है। परिवारीजनों ने किसी को सूचना दिए बिना रात के समय शव को ले जाकर दफन कर दिया। यही नहीं, तीसरे बीमार भाई को लेकर घर के कुछ लोग इलाज के लिए मंगलवार को सैफई चले गए। मंगलवार को यह बातें जब मुहल्ले में फैलीं तो लोग कोरोना संक्रमण की चिता में घिर गए। कंट्रोल रूम पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई इस घर में कोरोना संक्रमित लोग हो सकते हैं। सूचना मिलने पर विभाग ने डॉ. जिया उल कमर को टीम सहित भेजा। वहां मिले पांच लोगों को उन्होंने गाड़ी से जेएलएन डिग्री कालेज के क्वारंटाइन सेंटर में पहुंचवाया। वर्जन

-------

होली मुहल्ला में एक व्यक्ति की मौत हुई है, परिवार या स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी नहीं दी। जिसके चलते उस व्यक्ति के संबंध में चिकित्सकीय कार्रवाई नहीं की जा सकी। पांच परिवारीजनों को क्वारंटाइन कर उनकी जांच कराई जा रही है।

- डॉ. अजय अग्रवाल, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.