जागरण संवाददाता, एटा, मारहरा: कस्बे में सरसों के खुले तेल की बिक्री की जा रही थी। यह स्थिति देख खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा और 400 लीटर तेज जब्त कर लिया। इसके बाद टीम ने जांच नमूने लिए, जिन्हें प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इस दौरान व्यवसायियों में हड़कंप मचा रहा।

खाद्य विभाग की टीम दोपहर डेढ़ बजे मारहरा पहुंची। टीम के आने की जानकारी मिलते ही दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। परचून और मिठाइयों की दुकानों के शटर धड़ाधड़ नीचे गिरने लगे। कुछ ही देर में कस्बा के बड़ा बाजार, पिदौरा अड्डा, हनुमान चौक, हैदरी चौक और अस्पताल चौराहा आदि पर सन्नाटा छा गया, लेकिन इस बीच टीम को परचून विक्रेता अमित कुमार का गोदाम खुला मिल गया। यहां निरीक्षण के दौरान विभागीय टीम को सरसों का खुला तेल बरामद हुआ, जिस पर अधिकारियों ने तेल के नमूने संग्रहित करते हुए 400 लीटर सरसों के तेल को जब्त करने की कार्रवाई की।

खाद्य निरीक्षक जयप्रकाश तिवारी ने बताया कि जिला अभिहीत अधिकारी के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। खुले तेल की बिक्री हरगिज नहीं होने दी जाएगी। छापामार कार्रवाई के दौरान टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुण कुमार, ज्ञानपाल ¨सह आदि भी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस