जागरण संवाददाता,एटा: राजा का रामपुर थाने के अंतर्गत ग्राम पंचायत कैला पर मतदान के दौरान हुए बवाल का जायजा लेने के लिए आइजी दीपक कुमार मंगलवार को जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों का हालचाल जाना। आइजी ने कहा किसी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा। जो घटना मतदान केंद्र पर हुई है, उसकी कीमत बवालियों को चुकानी पड़ेगी।

आइजी ने घटनास्थल देखा और ग्रामीणों से भी पूछताछ की। उन्होंने बताया कि 15 लोग अब तक चिन्हित किए जा चुके हैं। उनकी तलाश की जा रही है। उपद्रवियों के वीडियो फुटेज भी मिले हैं जिन्हें ट्रैस किया जा रहा है। एफआइआर दर्ज हो चुकी है। मतदान केंद्र पर मानक के अनुसार फोर्स की तैनाती की गई थी। बवाल की सूचना मिलते ही फोर्स पहुंच गया था। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सभी आरोपित जेल में होंगे। बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए मतदान के दौरान बूथ लुटेरों ने मतपेटिकाएं लूट लीं थीं और पोलिग पार्टी को बंधक बनाकर बूथ पर कब्जा कर लिया था। यह उपद्रवी किसके समर्थक थे यह भी पता किया जा रहा है।

उपद्रवियों और उनका साथ देने वालों को खोज कर निकाल लेंगे। मतदान केंद्र पर बवाल की बारीकी से पड़ताल की जा रही है, कोई भी आरोपित बच नहीं पाएगा।

दीपक कुमार, आइजी अलीगढ़ रेंज मतदान से पूर्व हुई समर्थक की हत्या में दो और पकड़े: कोतवाली देहात के ग्राम बाबसा में मतदान से पूर्व नोट के बदले वोट का विरोध करने पर हुई समर्थक की हत्या में पुलिस ने दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बाद पकड़े गए आरोपित पूर्व प्रधान समेत दो को जेल भेज दिया गया। पांच अन्य की तलाश की जा रही है।

मंगलवार शाम पुलिस ने हत्या की वारदात में शामिल नगला समन निवासी योगेश कुमार व राजन को गांव के समीप से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों की निशानदेही पर फरार अन्य की तलाश में कई संभावित ठिकानों पर छापामार कार्रवाई भी की, लेकिन वह हाथ नहीं लगे। इधर पुलिस ने वारदात के बाद पकड़े गए नगला समन निवासी पूर्व प्रधान वीरेंद्र और ग्राम बाबसा निवासी प्रमोद कुमार उर्फ पिटल को जेल भेज दिया। कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार सिंह ने बताया कि फरार प्रधान पद के प्रत्याशी अजय रायल, बाबसा निवासी देवेंद्र, उसके पुत्र राहुल, तथा नरेंद्र व अनिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

-------

कोतवाली नगर क्षेत्र में शिकोहाबाद रोड पर मतदान से पूर्व ग्राम पंचायत भगीपुर की प्रधान पद की प्रत्याशी सुमन यादव के पति मुहल्ला यदुवंश नगर निवासी प्रवीन कुमार को गोली मारकर घायल कर दिया था। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर सुभाष बाबू ने बताया कि घायल के पिता जगदीश की तहरीर पर हत्या के प्रयास का मामला तीन अन्य उम्मीदवारों के परिवार के अमर लोधी, सुशील लोधी और मुकेश शाहू के खिलाफ दर्ज कर ली गई थी। संबंधित मामले में जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप