Move to Jagran APP

LIVE Etah CoronaVirus News Update: संक्रमण के चार नए केस, संख्या बढ़कर हुई 30

LIVE Etah CoronaVirus News Update नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इनसे संबंधित लोगों की पड़ताल में जुटा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 01:57 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 01:57 PM (IST)
LIVE Etah CoronaVirus News Update: संक्रमण के चार नए केस, संख्या बढ़कर हुई 30
LIVE Etah CoronaVirus News Update: संक्रमण के चार नए केस, संख्या बढ़कर हुई 30

एटा, जेएनएन। कोरना संक्रमण के चार नए मामले रविवार को मिले हैं। इनमें एक हॉटस्पॉट शहर के होली मोहल्ला का है। जबकि एक सकीट तथा दो अलीगंज क्षेत्र से संबंधित हैं। नए मामले आने के बाद जिले में कुल केस की संख्या 30 हो गई है। जबकि 20 एक्टिव केस हो गए हैं।

loksabha election banner

होली मोहल्ला में एक संक्रमित व्यक्ति की 20 मई को मौत हो चुकी है। इसके परिवार के ही दो अन्य लोग 24 मई को पॉजिटिव मिल चुके हैं। मोहल्ले के एक अन्य परिवार में एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना की आशंका पर पांच लोगों को 26 मई को क्वॉरेंटाइन कराया गया था। इनमें से एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सकीट कस्बा के मोहल्ला काजी निवासी एक व्यक्ति 26 मई को तमिलनाडु से लौट कर आया था। वह घर न जाकर सीधे जेएलएन कॉलेज स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में जांच के लिए पहुंच गया। उसे भर्ती कर दिया गया। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनके अलावा दो पॉजिटिव मामले अलीगंज क्षेत्र के गांव खरसिया के हैं। यह लोग दिल्ली से लौट कर आए थे और 26 मई को इन्हें रोडवेज बस स्टैंड पर ही लक्षण पाए जाने पर चिन्हित कर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया था। नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इनसे संबंधित लोगों की पड़ताल में जुट गया है। वहीं इससेे पूर्व 27 मई को एक साथ 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि से खलबली मच गई थी। शीतलपुर ब्लॉक के गांव जिरसमी का पूरा परिवार मुंबई में रहकर गुजर-बसर करता था। परिवार के कुल नौ लोग किसी तरह लौटकर अपने गांव आए। लोगों ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम 20 मई को गांव में पहुंची और इन लोगों को लाकर सेंट मैरीज स्कूल में संचालित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कर लिया गया। 21 मई को इन सभी की कोरोना जांच के लिए सैंपल अलीगढ़ भेजे गए। बुधवार दोपहर इनमें से आठ लोगों की रिपोर्ट मिली। जिनमें से 9 साल का बालक, 11 साल की बालिका और 25 साल की एक महिला पॉजिटिव आई। जबकि पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इनके अलावा शीतलपुर ब्लॉक के ही गांव मैनाठेर के 29 वर्षीय युवक, गांव नगला मुरली के 20 वर्षीय युवक और जैथरा ब्लॉक के गांव देवना खुर्द के 28 वर्षीय युवक को भी जांच में पॉजिटिव पाया गया। इनमें से मैनाठेर का युवक जेएलएन डिग्री कालेज और अन्य दोनों सेंट मैरीज स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती थे। रिपोर्ट मिलने के बाद सभी को बागवाला स्थित कोविड अस्पताल भिजवाया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.