Move to Jagran APP

बढ़ी सैंपलिग की रफ्तार, कोरोना पर हा-हाकार

सैंपलिग की रफ्तार जैसे-जैसे बढ़ रही है वैसे-वैसे मरीजों का आंक

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 07:01 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 07:01 AM (IST)
बढ़ी सैंपलिग की रफ्तार, कोरोना पर हा-हाकार
बढ़ी सैंपलिग की रफ्तार, कोरोना पर हा-हाकार

एटा, जागरण संवाददाता : सैंपलिग की रफ्तार जैसे-जैसे बढ़ रही है, वैसे-वैसे मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। हालांकि रविवार का दिन सुकून भरा रहा। मात्र आधा दर्जन लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जबकि इससे पहले प्रतिदिन औसतन दो दर्जन से अधिक मरीज बढ़ रहे थे। जिलेभर में संक्रमितों का आंकड़ा अब 1300 के करीब पहुंच रहा है। माह सितंबर में अधिक मरीज निकल रहे हैं।

loksabha election banner

जो नए संक्रमित पाए गए हैं उनमें पांच लोग युवा हैं जबकि एक अधेड़ है। गांव मीरापुर के एक 28 वर्षीय युवक तथा शांतिनगर के 45 एवं 30 वर्षीय दो युवक, जबकि शांतिनगर का ही 57 वर्षीय एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। शहर में होली मुहल्ला का 20 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिरसमी का 26 वर्षीय युवक भी संक्रमित है। दिनभर में 1031 लोगों की सैंपलिग ही हो सकी। अवकाश का दिन था इसलिए सैंपलिग का आंकड़ा कम रहा, लेकिन अन्य दिनों में इससे ज्यादा लोगों की सैंपलिग की जाती है।

जब से बंदिशें खत्म हुई हैं, तब से मरीजों की रफ्तार और ज्यादा बढ़ रही है। शहर में ही ऐसी तमाम दुकानें हैं जिनके दुकानदार सैनिटाइजर तक नहीं रखते। खुले हाथों से ही लेन-देन होता है। ऐसे में संक्रमण की संभावना और ज्यादा बनी रहती है। जबकि सरकार की गाइड लाइन यह है कि दुकानों के काउंटर तक कोई न पहुंच पाए और लेन-देन खुले हाथों से न किया जाए। दुकान पर आने वाले हर शख्स के हाथ सैनिटाइज कराए जाएं, मगर यह सब नहीं दिखाई दे रहा। दवा पिलाने को लगाईं टीमें

--------------------

सीएमओ डा. अरविद गर्ग ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन बस्तियों में जाकर लोगों को दवा पिलाएं। मुख्य चिकित्साधिकारी स्वयं सिधी कालोनी में पहुंचे, जहां के कुछ लोग हाल ही में पॉजिटिव निकले हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को दवा पिलाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.