Move to Jagran APP

मुकदमों की पैरवी पर भी कोरोना की दहशत

कोरोना की दहशत मुकदमों की पैरवी पर भी बन गई है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से आने वाले कागजों को छूने से वकील डर रहे हैं। उन्होंने मुकदमों के निस्तारण की समय सीमा बढ़ाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही कंपनियों को ई-मेल के जरिए ही कागजात भेजने का संदेश दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 10:05 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 06:08 AM (IST)
मुकदमों की पैरवी पर भी कोरोना की दहशत
मुकदमों की पैरवी पर भी कोरोना की दहशत

एटा, जागरण संवाददाता: कोरोना की दहशत मुकदमों की पैरवी पर भी बन गई है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से आने वाले कागजों को छूने से वकील डर रहे हैं। उन्होंने मुकदमों के निस्तारण की समय सीमा बढ़ाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही कंपनियों को ई-मेल के जरिए ही कागजात भेजने का संदेश दिया जा रहा है।

loksabha election banner

एटा डिस्ट्रिक्ट टैक्सेशन बार एसोसियेशन के महासचिव प्रशांत जैन ने बताया कि कर संबंधी वादों में विभिन्न कंपनियों से दस्तावेज प्राप्त करने होते हैं। जिनके आधार पर मुकदमों की पैरवी की जाती है। कई कंपनियां ऐसी हैं, जिनके मुख्यालय देश के ऐसे प्रांतों में हैं, जहां कोरोना का प्रभाव अधिक है। जबकि कुछ कंपनियों के कार्यालय विदेश तक में हैं। ऐसे में यहां से डाक या सीधे आने वाले कागजों को छूने पर संक्रमण का खतरा हो सकता है। इस आशंका में मुकदमों की पैरवी मुश्किल हो रही है। साथ ही कार्यालय में अधिक भीड़भाड़ के कारण संक्रमण का खतरा हो सकता है। बार अध्यक्ष मनोज कुमार जैन ने बताया कि वैट अधिनियम के अनुसार 2016-17 के लंबित मुकदमों का निस्तारण 31 मार्च से पहले किया जाना जरूरी है। इसके बाद ये मुकदमे कालबाधित हो जाएंगे। जबकि कोरोना संक्रमण के हालातों के चलते इस समय अवधि में निस्तारण हो पाना संभव नहीं है। जनहित को देखते हुए इस अवधि को बढ़ाने के लिए बार एसोसियेशन की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही संबंधित सभी कंपनियों को भी सूचना दी है कि सभी तरह के कागजात ई-मेल के जरिए ही भेजें। अवागढ़ में साफ-सफाई अभियान शुरू

--------

संसू, अवागढ़: नगर पंचायत ने बैठक कर कोरोना व संचारी रोगों को लेकर चर्चा की। इनसे निपटने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। वही कस्बे में विशेष साफ-सफाई व स्प्रे कार्य शुरू कराया गया है। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष महेशपाल सिंह, वरिष्ठ लिपिक वीरेंद्र पाल सिंह, राजेश सरानी, रामपाल सिंह, अक्षय जैन, भजनलाल गिहार, अनिल सविता, आदि सभासद व कर्मचारी मौजूद रहे। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से असंतुष्टि

--------

चीन के वुहान के बाद दिल्ली से जलेसर लौटकर आए दंपती की जांच को गई स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा की गई कार्रवाई से दंपती असंतुष्ट है। डॉ. आशीष ने बताया कि परीक्षण को आई टीम के पास कोई भी उपकरण नहीं था। केवल बात करके ही टीम चली गई। हमने अपने वृद्ध माता-पिता के लिए मास्क की मांग की, लेकिन टीम ने साफ मना कर दिया। इसकी जानकारी फोन कर डीएम और सीएमओ को भी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.