जागरण संवाददाता, एटा: स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत स्कूलों में स्वच्छ विद्यालय पर शैक्षिक प्रदर्शनी व लघु फिल्में, टीएलएम के द्वारा बच्चों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया गया।

प्राथमिक विद्यालय दहेलिया पर सहायक अध्यापक बिम्बसार बौद्ध द्वारा प्रदर्शनी में अलग-अलग सेक्शन में छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा बनाए गए टीएलएम, कला एवं क्राफ्ट के आर्टिकल्स एवं विद्यालय में उपयोग किए जा रहे विभिन्न प्रकार के आइसीटी के उपकरण, शैक्षिक सामग्री का प्रदर्शन बच्चों एवं अभिभावकों के लिए किया गया। बच्चों को लेपटॉप पर स्वच्छता संबंधित एनिमेटेड शॉर्ट फिल्मों का प्रदर्शन कराया गया। एनपीआरस विजेंद्र पांडे ने कहा कि इस तरह की प्रदर्शनी से अच्छे परिणाम सामने आते हैं। प्रधान अखिलेश तिवारी ने ऐसे कार्यक्रम अनवरत जारी रखने की बात कही। वहीं अभिभावकों के सहयोग को आश्वस्त किया। अनीश तिवारी एवं ¨बबसार बौद्ध ने बच्चों को साफ-सफाई के गुण बताए एवं स्वच्छ वातावरण रखने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर प्रधानाध्यापिका रश्मि कौशल, दीपू,नमन, शिवांगी, बीना, अंजली, शिवओम आदि मौजूद थे।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय ककरावली पर भी स्वच्छ विद्यालय पर चर्चा कर साफ-सफाई की गई। इस दौरान प्रधानाध्यापक चंद्रपाल ¨सह बघेल, संजीव पांडेय, रोहनलाल, शैलेष शर्मा, अनुराधा यादव, सुधांशु कुमार आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran