Move to Jagran APP

22 साल पहले गांव छोड़ गया था अक्षय का परिवार

राजस्थान मध्य प्रदेश और दिल्ली पुलिस भी पहुंची थी गांव परिवार का कोई भी सदस्य गांव में नहीं आता-जाता

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 06:48 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 06:48 AM (IST)
22 साल पहले गांव छोड़ गया था अक्षय का परिवार
22 साल पहले गांव छोड़ गया था अक्षय का परिवार

राजस्थान, मध्य प्रदेश और दिल्ली पुलिस भी पहुंची थी गांव, परिवार का कोई भी सदस्य गांव में नहीं आता-जाता जासं, एटा : आगरा के जगनेर थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में मारा गए कुख्यात बदमाश अक्षय राठौर उर्फ चिकी का परिवार राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर अड्डा से 22 वर्ष पहले चला गया था। तब से परिवार का कोई भी सदस्य गांव में नहीं आता-जाता। न ही गांव वालों को मालूम कि परिवार में अब कौन-कौन है और कहां रहते हैं।

loksabha election banner

गांव वालों ने जानकारी दी कि अक्षय के पिता रामवीर सिंह जब परिवार समेत यहां से गए थे तो फीरोजाबाद में बसने की कहकर गए थे। समाचार पत्रों से गांव वालों को मुठभेड़ की जानकारी मिली। शुक्रवार को गांव की चौपाल पर मौजूद लोगों ने बताया कि अक्षय को उन्होंने बचपन में ही देखा था। दो साल पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश की पुलिस अक्षय की तलाश में आई थी, चोरी की घटनाओं के बारे में तहकीकात कर रही थी, लेकिन गांव में कोई नहीं मिला। डेढ़ वर्ष पूर्व दिल्ली पुलिस भी अक्षय की तलाश में पहुंची थी।

दरअसल अक्षय के खिलाफ 17 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं, लेकिन राजा का रामपुर में कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। ग्रामीणों का कहना था कि कुछ मुकदमों में अक्षय का मूल पता गांव का लिखा होगा। इस वजह से विभिन्न स्थानों की पुलिस यहां आती रही है।

------------

क्या है मामला

13 जुलाई को आगरा के चिकित्सक उमाकांत गुप्ता का अक्षय और उसके गिरोह के सरगना बदन सिंह ने अपहरण कर लिया था। 14 जुलाई की रात पुलिस ने बीहड़ से चिकित्सक को मुक्त करा लिया था। गुरुवार रात मुठभेड़ में पुलिस ने बदन सिंह और अक्षय को मार गिराया। परिवार के लोग अक्षय का शव आगरा से लेकर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.