Move to Jagran APP

काउंसि¨लग में नहीं पहुंचे 112 शिक्षक, आवंटित हुआ रेंडम विद्यालय

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के जनपद भीतर समायोजन के लिए काउंसि¨लग की प्रक्रिया को पूरी कर ली गई है। जिलाधिकारी की तरफ से हरी झंडी मिलते ही शिक्षकों को पत्र जारी कर दिए जाएंगे। वहीं शुक्रवार को 120 पद के सापेक्ष 112 शिक्षक काउंसि¨लग में शामिल नहीं हुए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 12:17 AM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 12:17 AM (IST)
काउंसि¨लग में नहीं पहुंचे 112 शिक्षक, आवंटित हुआ रेंडम विद्यालय

देवरिया: परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के जनपद भीतर समायोजन के लिए काउंसि¨लग की प्रक्रिया को पूरी कर ली गई है। जिलाधिकारी की तरफ से हरी झंडी मिलते ही शिक्षकों को पत्र जारी कर दिए जाएंगे। वहीं शुक्रवार को 120 पद के सापेक्ष 112 शिक्षक काउंसि¨लग में शामिल नहीं हुए। ऐसे में सीडीओ राजेश कुमार त्यागी व एडीएम वित्त एवं राजस्व सीताराम गुप्त की मौजूदगी में रेंडम विद्यालय आवंटित किए गए।

loksabha election banner

परिषदीय विद्यालयों के सरप्लस शिक्षकों का रिक्त विद्यालयों में तैनाती की प्रक्रिया कई दिनों से चल रही है। पहले ब्लाक स्तर पर तैनाती के लिए काउंसि¨लग की गई, जिसमें शिक्षकों ने मनमाफिक विद्यालयों को लाक किया। इसके बाद जनपद के भीतर समायोजन के लिए काउंसि¨लग की प्रक्रिया शुरू हुई, जो कई दिनों से चल रही है। इसमें 120 पदों के सापेक्ष 112 शिक्षक काउंसि¨लग में शामिल नहीं हुए। जिसके कारण रिक्त विद्यालयों के मनमाफिक लाक करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। वहीं शिकायतों को देखते हुए डीएम अमित किशोर ने पारदर्शिता रखने हुए समायोजन की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया था। जिसके तहत कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एनआइसी में मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार त्यागी, एडीएम वित्त एवं राजस्व सीताराम गुप्त, बीएसए संतोष कुमार देव पांडेय, एएसडीएम रामविलास राम, खंड शिक्षा अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव की मौजूदगी में जिला विज्ञान सूचना अधिकारी केएन यादव ने विद्यालयों का रेंडम आवंटन की प्रक्रिया पूरी की। सीडीओ ने बताया कि 112 शिक्षक काउंसि¨लग के लिए नहीं आए। इसलिए रेंडम तरीके से विद्यालय आवंटित किए गए।

समायोजन में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। जल्द ही जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी की तरफ से अंतिम सूची जारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.