Move to Jagran APP

ताजिया जुलूस में बवाल करने वाले उपद्रवियों पर मुकदमा

रामपुर चौराहे पर ताजिया जुलूस में किशोर के घायल होने के बाद तोड़फोड़ करने वाले 25-30 अज्ञात उपद्रवियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। शनिवार को साप्ताहिक बंदी के बाद भी रामपुर चौराहे पर कुछ दुकानें खुली रहीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 11:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 11:39 PM (IST)
ताजिया जुलूस में बवाल करने वाले उपद्रवियों पर मुकदमा
ताजिया जुलूस में बवाल करने वाले उपद्रवियों पर मुकदमा

देवरिया : रामपुर चौराहे पर ताजिया जुलूस में किशोर के घायल होने के बाद तोड़फोड़ करने वाले 25-30 अज्ञात उपद्रवियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। शनिवार को साप्ताहिक बंदी के बाद भी रामपुर चौराहे पर कुछ दुकानें खुली रहीं। तनाव व सुरक्षा के मद्देनजर छह थानों की फोर्स व पीएसी को तैनात किया गया है। आलाधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। शनिवार दोपहर डीएम अमित किशोर, एसपी एन कोलांची रामपुर चौराहे पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। करीब डेढ़ घंटे तक दोनों अधिकारी गौरीबाजार में मौजूद रहे। वहीं से दोनों अधिकारी घायल युवक की जानकारी ली। केजीएमयू में घायल कान्हा का उपचार चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

loksabha election banner

गौरीबाजार के लंगड़ी निवासी कान्हा ओझा पुत्र सीताराम शुक्रवार की शाम छह बजे गौरीबाजार के रामपुर चौराहे पर ताजिया का जुलूस देखने गया था। करतब दिखा रहे युवक के ट्यूबलाइट से कन्हा का गला कट गया। वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा, जिससे वहां भगदड़ मच गई। घायल युवक को देख भीड़ आक्रोशित हो गई। लोगों ने मौके पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। लोगों के गुस्से का शिकार एंबुलेंस, यूपी 100, अनुबंधित बस समेत एक दर्जन वाहन हुए, जिन्हें उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। रोड के किनारे मौजूद मांस विक्रेताओं की करीब एक दर्जन दुकानों को भी निशाना बनाया गया। डीएम व एसपी हालात सामान्य होने तक वहां मौजूद रहे। शनिवार सुबह चौराहा पुलिस छावनी की तरह नजर आ रहा था। साप्ताहिक बंदी होने के बाद भी फुटपाथ के दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली। दोपहर दस बजे से चौराहे की करीब आधी दुकानें खुल गईं। चौराहे पर पहले जैसी रौनक दिखने लगी।

---

थानाध्यक्ष की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

ताजिया जुलूस के दौरान हुए बवाल में पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को थानाध्यक्ष परमाशंकर यादव की तहरीर पर लोक सेवकों पर हमला, सरकारी काम में बांधा डालना, शासकीय संपत्ति को क्षतिग्रस्त करना, शांति व्यवस्था में खलल डालना समेत करीब आधा दर्जन से अधिक धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इसमें 25 से 30 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। एसओ परमाशंकर यादव ने कहा कि उपद्रव करने वाले अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। उनकी पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी।

-------------------

एएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने किया पैदल मार्च

शनिवार की शाम अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी सुरेंद्र बहादुर के नेतृत्व में एसओ एकौना, तरकुलवा, मईल, भलुअनी व मदनपुर व सुरक्षा कर्मियों ने चौराहे से लेकर कस्बे में पैदल मार्च किया। दुकानदारों से लेकर आम जनता से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। साथ ही सोशल मीडिया पर चलने वाले अफवाहों से दूर रहने को कहा गया। करीब दो घंटे तक पुलिस गौरीबाजार कस्बे में टहलती रही। स्थिति सामान्य होने तक फोर्स तैनात रहेगी।

---

हालात का जायजा लेने पहुंचे डीएम व एसपी

शनिवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब डीएम अमित किशोर, पुलिस अधीक्षक एन कोलांची गौरीबाजार के रामपुर चौराहे पर पहुंचे। उन्होंने मातहतों से बातचीत की। चौराहे पर मौजूद लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। कस्बे में तनाव को देखते हुए अधिकारियों ने हर पल सतर्क रहने का निर्देश दिया। पुलिस अधिकारियों ने आवश्यक निर्देश भी दिया। चौकसी बरतने के लिए सभी अधिकारियों को कहा गया है। किसी भी सूचना पर पुलिस तत्काल एक्शन में रहे। इसके बाद दोनों अधिकारी गौरीबाजार थाने पहुंचे। करीब एक घंटे तक दोनों वहां रहा। इस दौरान डीएम ने फोन पर कान्हा के परिजनों से बात की और उन्हें हर संभव मदद दिए जाने का आश्वासन दिया।

---

अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। घायल किशोर की हालत स्थिर है। गौरीबाजार का माहौल सामान्य है। पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस चौकस है। लोग शांति व्यवस्था बनाए रखे।

-एन.कोलांची, पुलिस अधीक्षक देवरिया

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.