Move to Jagran APP

साइबर कैफे पर सीआइबी का छापा, टिकट दलाल गिरफ्तार

गौरीबाजार उपनगर के पंजाब नेशनल बैंक के समीप स्थित एक साइबर कैफे पर सीआइबी भटनी की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान संचालक को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके पास से 29 अदद तत्काल टिकट बरामद किया गया। इस मामले में आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 11:24 PM (IST)
साइबर कैफे पर सीआइबी का छापा, टिकट दलाल गिरफ्तार
साइबर कैफे पर सीआइबी का छापा, टिकट दलाल गिरफ्तार

देवरिया: गौरीबाजार उपनगर के पंजाब नेशनल बैंक के समीप स्थित एक साइबर कैफे पर सीआइबी भटनी की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान संचालक को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके पास से 29 अदद तत्काल टिकट बरामद किया गया। इस मामले में आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

सीआइबी भटनी के प्रभारी संजय राय को मुखबिर ने सूचना दिया कि गौरीबाजार उपनगर में केजीएन इंटरनेट व‌र्ल्ड पर बड़े पैमाने पर ई-टिकट बनाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद संजय राय ने अपनी टीम के सदस्य एएसआइ दिलीप कुमार, सुनील यादव, सुधीर राय, विनोद यादव, कमलेश कुमार के साथ संबंधित कैफे पर छापेमारी की। जांच में 29 अदद तत्काल के ई-टिकट बरामद हुए। एक अदद काउंटर टिकट भी बरामद हुआ। इस दौरान टीम ने आदिल अंसारी पुत्र महमूद अंसारी निवासी गोलघर गौरीबाजार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि यह कार्य वह बहुत दिनों से करता है। उसके संपर्क में बिहार का एक टिकट दलाल है, जो प्रतिबंधित साफ्टवेयर के जरिये टिकट बनाता है। हम उससे ही अधिकांश टिकट बनवाते हैं और आनलाइन उसका भुगतान करते हैं। सीआइबी को उसने उस दलाल का भी नाम बता दिया। बताया कि एक तत्काल टिकट पर पांच सौ से एक हजार रुपये अधिक मिलता है। टीम ने दो लैपटाप व अन्य सामान जब्त कर लिए। प्रभारी संजय राय ने कहा कि इसके गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.