Move to Jagran APP

चौथे दिन भी जारी रहा आंदोलन

सलेमपुर को महंत अवेद्यनाथ के नाम से नया जिला घोषित करने की मांग को लेकर पहली अगस्त से चल रहा आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान आंदोलनकारियों ने जिला बनाने के लिए आंदोलन जारी रखने की बात कही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 12:10 AM (IST)
चौथे दिन भी जारी रहा आंदोलन

देवरिया: सलेमपुर को महंत अवेद्यनाथ के नाम से नया जिला घोषित करने की मांग को लेकर पहली अगस्त से चल रहा आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान आंदोलनकारियों ने जिला बनाने के लिए आंदोलन जारी रखने की बात कही।

loksabha election banner

नगर पंचायत अध्यक्ष जेपी मद्धेशिया ने कहा कि सलेमपुर सबसे पुरानी एवं बड़ी तहसील है। इससे भी छोटी तहसीलों को पिछले सरकारों में जिला घोषित कर दिया गया, लेकिन प्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते सलेमपुर को आज तक जिला नहीं बनाया गया। शेषनाथ भाई ने कहा कि सलेमपुर, भाटपाररानी व बरहज तहसील को मिला दिया जाए तो सलेमपुर जिले का मानक पूरा कर ले रहा है। ऐसे में हर हाल में इसे जिला बनाने के लिए हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

सभा को शिवनाथ यादव, मनीष यादव प्रधान, राम ईकबाल भाटपाररानी, जय प्रकाश, प्रहलाद रौनियार, राजेश कुमार, उदित कुमार, संतोष ठाकुर, परमानंद भारती आदि ने संबोधित किया। करंट से युवक की मौत

देवरिया: बनकटा थाना क्षेत्र के खुरवसिया दक्षिण गांव के रहने वाले युवक पृथ्वी प्रसाद की मंगलवार की देर शाम करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। वह क्षेत्र के रामपुरबुजुर्ग गांव में ढलाई कार्य करने गए थे। कार्य के दौरान करंट की चपेट में आने से झुलस गए। उन्हें मैरवा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसकी किसी ने किसी ने सूचना को दी। मृतक के घर पहुंचे थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह ने तहसीलदार अश्वनी कुमार की मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पृथ्वी मजदूरी कर अपने परिवार का जीविकापार्जन करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.