Move to Jagran APP

कोरोना को हराने के लिए संकल्प के साथ लड़ रहे जंग

देवरिया का चिकित्सा स्टाफ अपनी चिता छोड़ मरीजों की सेवा में जुटा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 11:00 AM (IST)
कोरोना को हराने के लिए संकल्प के साथ लड़ रहे जंग
कोरोना को हराने के लिए संकल्प के साथ लड़ रहे जंग

देवरिया: कोरोना संक्रमण से चारो तरफ भय का माहौल है। जांच के बाद जब कोरोना पॉजिटिव लोग आ रहे हैं तो घर के ही लोगों का नजरिया बदल जा रहा है। लेकिन चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी उनके बीच रह कर इलाज कर रहे हैं। उन्हें स्वस्थ कर घर भेज रहे हैं। कोरोना को हराने के संकल्प के साथ पूरा महकमा कार्य कर रहा है। इनके हौसले को हर कोई सलाम कर रहा है।

loksabha election banner

इनकी सेवा की है चर्चा

डा. इरशाद आलम की तैनाती कुष्ठ विभाग में है। वह लगातार पांच माह से कोरोना में ड्यूटी कर रहे हैं। उन्हें जहां भी तैनात किया जाता है। वह पूरी निष्ठा व इमानदारी से कार्य करते हैं। इन दिनों वह कंट्रोल रूम में ड्यूटी कर रहे हैं। मरीजों की समस्या सुनने के बाद उसका समाधान कराते हैं। कहते हैं आज पूरा देश संक्रमण के दौर से गुजर रहा है। सभी की निगाहें हम लोगों की तरफ हैं। मैं समाज के लिए कुछ कर पा रहा हूं, इसका मुझे गर्व है।

इनके प्रयास से चमकता है अस्पताल

जिला अस्पताल में तैनात सफाईकर्मी पूनम पूरी ईमानदारी से हर रोज अस्पताल की सफाई करती हैं। उनकी तैनाती अल्ट्रा साउंड व एक्सरे विभाग में है। यहां कोरोना के मरीजों की जांच में वह मदद करती हैं। मरीजों की जांच के बाद जो भी वेस्टेज निकलता है उसे उठाकर फेंकने से लेकर वार्ड की सफाई में जुटी रहती हैं। जहां भी उनकी ड्यूटी लगती है वह पुरी मुश्तैदी से कार्य करती हैं। उनके सेवाभाव की चर्चा चारों तरफ है।

कोरोना को हर रोज दे रहे मात

जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट लक्ष्मण लाल श्रीवास्तव तकरीबन छह माह से कोरोना में ड्यूटी कर रहे हैं। वह जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात हैं। यहां जो भी मरीज आते हैं उनके अंदर अगर कोरोना का लक्षण दिखता है तो जांच के लिए भेजते हैं। इसके अलावा डॉक्टरों के साथ कदम से कदम मिलाकर रोज ड्यूटी करते हैं। कहते हैं कि कोरोना से तब तक जंग लड़ेंगे जब तक उसका सफाया नहीं हो जाएगा। बिना अवकाश लिए कोविड में कर रहे ड्यूटी

जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट मनोज कोरोना महामारी के दौर में इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे हैं। यहां भर्ती मरीजों में बुखार, खांसी आदि लक्षण दिखने पर वह चिकित्सक को बताते हैं और कोरोना के प्रति यहां आए लोगों को जागरूक भी करते हैं। वह दवा वितरण की भी जिम्मेदारी निभाते हैं। कहते हैं कि शुरू में तो डर लगा लेकिन अब कोरोना से डर नहीं लगता। यह कुछ नहीं करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.