Move to Jagran APP

स्थानांतरण को लेकर शिक्षकों ने दर्ज कराई आपत्ति

देवरिया के एडी बेसिक की अध्यक्षता में गठित कमेटी करेगी निस्तारण।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 12:04 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:09 AM (IST)
स्थानांतरण को लेकर शिक्षकों ने दर्ज कराई आपत्ति
स्थानांतरण को लेकर शिक्षकों ने दर्ज कराई आपत्ति

देवरिया: जिले में शासन के निर्देश पर परिषदीय शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बीएसए कार्यालय में सोमवार को पूर्व में आवेदन करने वाले शिक्षकों से आपत्ति प्राप्त की गई। इन आपत्तियों का निस्तारण एडी बेसिक गोरखपुर की अध्यक्षता में गठित कमेटी करेगी। जिन शिक्षकों की आपत्तियां सही पाई जाएंगी, उनका ब्योरा बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज को भेजा जाएगा।

loksabha election banner

बीएसए कार्यालय में बीएसए संतोष कुमार राय के अलावा एडी बेसिक के प्रतिनिधि व डायट प्राचार्य के प्रतिनिध ने आपत्ति लेना शुरू किया।

सत्यापन की प्रक्रिया से बाहर हुए 43 शिक्षकों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई। एडी बेसिक की अगुवाई में बनी स्थानांतरण समिति आपत्तियों का निस्तारण करेगी। 15 अक्तूबर को स्थानांतरण की सूची जारी होगी। यह प्रक्रिया 26 अक्तूबर तक चलेगी।

258 आवेदन किए गए निरस्त

जिले से जनपदीय स्थानांतरण व पारस्परिक स्थानांतरण के लिए कुल 978 आवेदन पूर्व में मिले, जिसमें 258 निरस्त किए गए। 730 शिक्षकों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जिले से जनपदीय स्थानांतरण के लिए 877 आनलाइन आवेदन में 748 प्रिटेट आनलाइन आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए, जिसमें

669 सत्यापित हो चुका हैं। 133 शिक्षकों ने आनलाइन प्रिट जमा नहीं किया है। 75 आवेदन मानक के अनुरूप नहीं थे। इसलिए 208 आवेदन निरस्त किए गए। वहीं पारस्परिक स्थानांतरण के लिए 101 आवेदन पत्रों में 50 निरस्त किए गए। 51 लोगों का पारस्परिक स्थानांतरण किया जाना है। खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगा ब्योरा

जिले के परिषदीय विद्यालयों में रिक्त शिक्षकों के पद के संबंध में बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से ब्योरा मांगा है। उन्होंने रिक्त पदों के सापेक्ष प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की भी जानकारी मांगी है।

आज आपत्ति ली गई। निस्तारण के लिए एडी बेसिक की अध्यक्षता में गठित कमेटी को भेजी जाएगी।

संतोष कुमार राय, बीएसए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.