देवरिया: त्रिस्तरीय पंचायत के उपचुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। शनिवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। शुक्रवार को पोलिग पार्टियां ब्लाक मुख्यालयों से मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई। ग्यारह ब्लाकों के 41 ग्राम पंचायतों में प्रधान के एक, बीडीसी के चार व ग्राम पंचायत सदस्य के 109 पदों के लिए वोट पड़ेंगे। मतगणना ब्लाक मुख्यालयों पर 14 जून को होगा।

गौरीबाजार संवाददाता के अनुसार ग्राम पथरहट के दो वार्डों में बीडीसी सदस्य व लेड़हा के पांच वार्डों में ग्राम पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव के लिए पांच पोलिग पार्टियां मतदेय स्थल के लिए रवाना हुई। आरओ मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विकास साठे ने बताया कि विकास खंड के 70 ग्राम पंचायतों में 369 ग्राम पंचायत सदस्य के पद तथा तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद रिक्त हैं । ग्राम सुरजपुर वार्ड संख्या 72 से निर्वाचित खेदनी देवी की मृत्यु के बाद पद रिक्त है। मंजू देवी पत्नी विरेंद्र एकमात्र प्रत्याशी हैं। अभी भी विकास खंड के गांवों में ग्राम पंचायत सदस्य पद के रिक्त 15 पद पर नामांकन नहीं हुआ है।

सलेमपुर संवाददाता के अनुसार भागलपुर के कपूरी एकौना, चकरा उपाध्याय, भटौली, बेलवा, धूरिहट, सलेमपुर के दोघड़ा व परसिया खाप, घुसरी, परसिया भगौती, रामपुर बुजुर्ग, मझौवा, दिघड़ा सुमाली, कोला के लिए पोलिग पार्टियां रवाना हुईं। देसही देवरिया संवाददाता के अनुसार भटनी बुजुर्ग के लिए पोलिग पार्टी रवाना हुई। भटनी के मोतीपुर भुआल व बेहराडाबर, बरहज के खड़ेसर, कपरवार, मिर्जापुर, नदुआ छापर व भलुअनी के मिश्रौली तरौली, सोनाड़ी, बरडीहा नथमल, डुमरी, बनकटा के भुडवार, अहिरौली बघेल, बंगरा, खुरवसिया दक्षिण, इंद्ररवा, चफवाकलां, लार के मेहरौना, परासी चकलाल, बरडीहा परशुराम, सदर विकास खंड के सोनूघाट, भाटपाररानी के जैतपुरा, अहिरौली तिवारी, माडीपुर, भठवा तिवारी व बनकटा शंभू के लिए पोलिग पार्टियां रवाना हुईं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप