Move to Jagran APP

मुहर्रम को लेकर जिले में पुलिस सतर्क

अराजकतत्वों पर विशेष नजर रखने का अधिकारियों का फरमान

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 11:28 PM (IST)
मुहर्रम को लेकर जिले में पुलिस सतर्क
मुहर्रम को लेकर जिले में पुलिस सतर्क

देवरिया:

loksabha election banner

मुहर्रम को देखते हुए मंगलवार को जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। साथ ही एक-एक गतिविधि पर नजर रखने के साथ ही अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। ताजिया चौक से निकलने से लेकर कर्बला तक पहुंचने तक हर ताजिया के साथ पुलिस र्किमयों की तैनाती की गई है। डीएम व एसपी के साथ ही अन्य अधिकारी भी संवदेनशील जगहों पर तैनात रहेंगे।

जनपद में तीन कंपनी पीएसी तैनात

इस बार मुहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए एक पखवारा से प्रशासनिक स्तर पर तैयारी चल रही है। जनपद में तीन कंपनी पीएसी मंगाई गई है। जिसमें से एक कंपनी पीएसी बरहज नगर में लगाई गई है। इसके अलावा अन्य संवेदनशील स्थानों पर पीएसी की तैनाती की गई है। इसके अलावा गोरखपुर से 100 कांस्टेबल, 50 होमगार्ड बाहर से आए आए हैं। इसमें से 50 पुलिस कर्मियों को लार में तैनाती दी गई है। इसके अलावा पुलिस लाइन में मौजूद 300 पुलिस र्किमयों की भी ड्यूटी जगह-जगह थानों पर लगाई गई है। हर थाने पर रिजर्व में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जो किसी भी सूचना पर मौके पर पहुंचेंगे।

यह है संवेदनशील जगह

पुलिस विभाग की नजर में मुहर्रम पर कुछ जगह संवेदनशील हैं। जिसमें लार उपनगर, मेहरौनाघाट, सलेमपुर कोतवाली के मझौलीराज, बरहज कस्बा, मदनपुर, गौरीबाजार व बखरा, रामपुर कारखाना क्षेत्र के दो गांव, भटनी उपनगर, खुखुंदू थाना क्षेत्र के पड़री पांडेय, शहर के अबूबकरनगर समेत अन्य जगह शामिल हैं।

लगाए गए हैं 1700 विशेष पुलिस अधिकारी

पुलिस विभाग ने पुलिस के सहयोगी जनपद में 1700 लोगों का चयन किया है। इन्हें विशेष पुलिस अधिकारी बनाया गया है। इन्हें परिचय पत्र भी दे दिया गया है। यह विभिन्न जगहों पर पुलिस की मदद में तैनात रहेंगे और हर गतिविधि की जानकारी पुलिस अधिकारियों को देंगे।

शहर में यहां होगी यातायात पुलिस

शहर में ताजिया निकलने के दौरान रुट डायवर्जन भी कुछ देर के लिए करना पड़ सकता है। इसलिए सुभाष चौक, मालवीय रोड, कसया ओवरब्रिज, रेलवे स्टेशन रोड, तहसील रोड, कोओपरेटिव चौराहा, डीएम आवास के सामने यातायात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

---------------------

मुहर्रम को देखते हुए सुरक्षा का विशेष इंतजाम किए गए हैं। कुछ जगहों पर पीएसी भी तैनात की गई है।

डा.श्रीपति मिश्र

एसपी, देवरिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.