Move to Jagran APP

गोरखपुर में मकान बनवाने का शहीद का सपना रह गया अधूरा

शहीद विजय कुमार का गोरखपुर में मकान बनवाकर रहने का सपना था, इसे पूरा करने के लिए जनवरी माह में बैंक से कर्ज लेकर जमीन का बैनामा गोरखपुर में कराए और अगली बार छुट्टी में आने पर मकान का निर्माण कराने का पत्नी से वादा कर घर से गए थे, लेकिन इस सपना को पूरा करने के पहले ही वे देश की रक्षा करते हुए दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिए

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 11:44 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 11:44 PM (IST)
गोरखपुर में मकान बनवाने का शहीद का सपना रह गया अधूरा
गोरखपुर में मकान बनवाने का शहीद का सपना रह गया अधूरा

देवरिया : शहीद विजय कुमार का गोरखपुर में मकान बनवाकर रहने का सपना था, इसे पूरा करने के लिए जनवरी माह में बैंक से कर्ज लेकर जमीन का बैनामा गोरखपुर में कराए और अगली बार छुट्टी में आने पर मकान का निर्माण कराने का पत्नी से वादा कर घर से गए थे, लेकिन इस सपना को पूरा करने के पहले ही वे देश की रक्षा करते हुए दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिए।

loksabha election banner

रामायण के तीन पुत्रों में सबसे बड़े अशोक कुमार अपने परिवार के साथ गुजरात में रहते हैं, जबकि सबसे छोटे शहीद विजय कुमार अपने परिवार के साथ ही दूसरे नंबर के भाई की विधवा पत्नी व भतीजी की भी देखरेख करते थे। शहीद विजय कुमार की पत्नी विजय लक्ष्मी का कहना है कि ज्यादा जमीन भी नहीं है। मेरी बेटी की तबीयत खराब होने के चलते मैं अपने भाई के साथ देवरिया में किराए के मकान में रहती हूं। मेरे पति का सपना गोरखपुर में मकान बनवाकर हम लोगों को रखने का था, ताकि बेटी को अच्छी शिक्षा मिल सके और वह डाक्टर बन सके। इसलिए उन्होंने बैंक से कर्ज लिया और जनवरी माह में गोरखपुर में जमीन खरीदी। ड्यूटी पर जाते समय उन्होंने मुझसे वादा किया था कि अगली बार छुट्टी पर आएंगे तो गोरखपुर में मकान बनाएंगे, ताकि बेटी को अच्छी शिक्षा मिल सके। उनका सपना पूरा नहीं हो सका। अब मेरे पास बेटी के अलावा कोई नहीं है। इतना कहते ही वह फफक पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.