Move to Jagran APP

घबराएं नहीं, लक्षण दिखे तो कराएं जांच

डाक्टर की सलाह फोटो- 13डीईओ-7 कोरोना महामारी बढ़ रही है इसका मुख्य कारण अभी भ्

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 11:35 PM (IST)
घबराएं नहीं, लक्षण दिखे तो कराएं जांच
घबराएं नहीं, लक्षण दिखे तो कराएं जांच

डाक्टर की सलाह

loksabha election banner

फोटो- 13डीईओ-7

कोरोना महामारी बढ़ रही है, इसका मुख्य कारण अभी भी लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही है। कोविड के लक्षण दिखने के बाद भी तमाम लोग जांच नहीं करा रहे हैं और सामान्य दवा ले रहे हैं। स्थिति बिगड़ने पर चिकित्सक के पास पहुंच रहे हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। किसी प्रकार का कोई खतरा न हो इसके लिए जरूरी है कि लक्षण मिलते तुरंत जांच कराएं और चिकित्सक की सलाह पर दवा शुरू कर दें। घर में रहें और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

कोरोना का टीका सुरक्षित और भरोसेमंद है। हमें भ्रम में नहीं पड़ना चाहिए। टीका लग जाने पर बीमारी की गंभीरता कम हो जाती है। संक्रमण से बचने के लिए सभी को बचाव के उपाय करने चाहिए। साबुन से हर थोड़ी देर पर हाथ धोते रहें। बाहर जाएं तो मास्क लगा लें, दो गज की शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। कोई सामान छूने के बाद हाथ को सैनिटाइज जरूर करें। पानी का बोतल घर से ही साथ लेकर निकले। दुकान पर कुछ खाएं न पीयें। इस तरह कोरोना को हम हरा सकेंगे।

--

डा. सनाउल्लाह खां, चिकित्साधिकारी

न्यू पीएचसी पड़री बाजार, देवरिया

--

हमने टीका लगवा लिया है, आप भी लगवाएं

टीका कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच है। मैंने कोरोना का दोनों टीका लगवा लिया है। आप लोग भी आगे आकर कोरोना का टीका लगवाएं। हां, इसके बाद भी सावधानी जरूर बरतें। टीका लगने के बाद कोरोना होने के बाद भी जान जाने का खतरा कम रहता है और दवा लेने से व्यक्ति जल्दी स्वस्थ हो जाता है। टीका लगवाने में लापरवाही कत्तई मत करें, ऐसा करना स्वयं के साथ घातक है। स्वयं कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाएं परिजनों व आस पास के लोगों को भी कोरोना टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

डा. डीके सिंह,

चेस्ट रोग विशेषज्ञ, जिला अस्पताल।

--

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। वैक्सीनेशन कराकर ही हम इस संक्रमण से बचाव कर सकते हैं। वैक्सीन लगने के बाद अगर आप संक्रमित भी हो जाते हैं तो गंभीर होने का खतरा नहीं रहता है। हमने वैक्सीन लगवा लिया है। अब हमें कोई दिक्कत समझ में नहीं आ रही है। सभी को कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहिए। ओमप्रकाश बरनवाल एसडीएम, सलेमपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.