देवरिया: थाना क्षेत्र के मदिरा पाली भरत राय में काली मंदिर की प्रतिमा सोमवार की रात किसी अराजकतत्व ने खंडित कर दी। मंगलवार की सुबह इसकी भनक लगने के बाद तनाव की स्थिति उस समय उत्पन्न हो गई। सूचना डीएम व एसपी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे, साथ ही तत्काल प्रतिमा को ठीक कराया। उधर एहतियातन मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गांव में काली मंदिर में हाथी पर मां की प्रतिमा रखी गई है। रात को किसी अराजक तत्व ने प्रतिमा का हाथ व हाथी के सू़ड़ को तोड़ दिया। सुबह इसकी भनक जब लोगों को लगी तो माहौल खराब होने की स्थिति आ गई। कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम सदर दिनेश मिश्र, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय, थानाध्यक्ष राजेश सिंह पहुंचे और दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। इस बीच डीएम अमित किशोर व एसपी डा.श्रीपति मिश्र भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। साथ ही अपनी मौजूदगी में ही मूर्ति के खंडित भाग को राजमिस्त्री बुलाकर ठीक करा दिया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि हाथी का सूड़ टूट गया था। उसे ठीक करा दिया गया है। इसके पहले भी वह खंडित हो चुका है। दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत भी कर ली गई है। किसी प्रकार का तनाव नहीं है।

दोनों पक्षों के लोगों के बीच बनी कमेटी

काली मंदिर मुस्लिम आबादी के बीच ही स्थित है। जब डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे तो कुछ लोगों ने चहारदीवारी बनाकर मंदिर में गेट लगाने की मांग की। हालांकि यह मामला न्यायालय में चल रहा है। जिसके चलते अधिकारियों ने उस पर कोई भी चर्चा नहीं की। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच प्रशासन की मौजूदगी में शांति कमेटी बनाई गई। जिसमें हिदू समुदाय के पांच लोग और मुस्लिम समुदाय के पांच लोगों को शामिल किया गया। यह मंदिर की सुरक्षा से लेकर गांव में त्योहारों में अमन-चैन कायम कराएंगे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप