जागरण संवाददाता, करौंदी बाजार: बरियारपुर थानाक्षेत्र के ग्राम बैकुंठपुर के श्रीनगर टोला मे शनिवार को भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने मौके से सात लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार बैकुंठपुर के श्रीनगर उर्फ दर्जी टोला के रहने वाले परमहंस कुशवाहा अपनी भूमि पर स्वजन के साथ सफाई कर रहे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने डंडे व धारदार हथियार से परमहंस पर हमला कर दिया। हमले में परमहंस कुशवाहा पुत्र राम सूचित, अनुज कुशवाहा पुत्र राम अशीष,मिश्री पुत्र सरवन,मुन्ना कुशवाहा पुत्र मिश्री व जितेंद्र पुत्र परमहंस घायल हो गए । स्वजन सभी घायलों को जिला अस्पताल देवरिया ले गए। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। परमहंस के भाई रामकुमार मौर्य ने बरियारपुर पुलिस को तहरीर दे कर न्याय की गुहार लगाई है ।

इस संबंध में बरियारपुर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि भूमि विवाद में मारपीट हुई है। कुछ लोग घायल हैं। सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। विवाद को कुछ लोगों ने सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस और गांव के लोगों के सूझबूझ से मामला शांत हो गया। छत से गिरी महिला की मृत्यु

जागरण संवाददाता, (भटनी) देवरिया: मकान की छत पर सूखने के लिए कपड़ा डालने गई महिला की नीचे गिरने से मौत हो गई। महिला छत के किनारे कपड़ा पसार रही थी, इसी बीच छज्जा ढह गया।

बिहार के गोपालगंज के सिधवलिया थानाक्षेत्र के लडौली गांव के रहने वाले ईश्वर वर्मा भटनी में फेरी लगाकर बर्तन बेचते हैं। नगर पंचायत के चूड़ागली मोहल्ला में पुराने डाकघर के पास किराये के मकान में परिवार के साथ रहते हैं। मकान जर्जर हो चुका है। उनकी पत्नी मीना देवी दिन में करीब 3.30 बजे छत पर कपड़ा डालने गईं थीं। कपड़ा पसारते समय अचानक छज्जा टूट गया और वह छज्जे के साथ नीचे गिर गईं। स्वजन उन्हें लेकर सीएचसी भटनी पहुंचे। वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। उनके दो पुत्र हैं।

Edited By: Jagran