Move to Jagran APP

खतरे के निशान से आधा मीटर ऊपर सरयू, बाढ़ का खतरा

24 घंटे में 40 सेंटीमीटर बढ़ा जलस्तर पानी से घिरे भदिला में लगाई गई दो नाव

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 11:56 PM (IST)
खतरे के निशान से आधा मीटर ऊपर सरयू, बाढ़ का खतरा
खतरे के निशान से आधा मीटर ऊपर सरयू, बाढ़ का खतरा

जागरण संवाददाता, बरहज: सरयू और राप्ती नदी के जलस्तर में वृद्धि का क्रम जारी है। सरयू नदी खतरे के निशान से आधा मीटर ऊपर बह रही है। चार दिनों की अपेक्षा जलस्तर में वृद्धि की रफ्तार तेज हुई है। 24 घंटे में 40 सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ा है। कपरवार में राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। बाढ़ की आशंका को लेकर तटवर्ती गांव के लोग भयभीत है। भदिला प्रथम गांव बाढ़ के पानी से घिरा है। यहां लोगों के आवागमन के लिए पूर्व में बंद एक नाव का संचालन शुरू कर दिया गया है, अब दो नाव हो गई है।

loksabha election banner

गुरुवार को सरयू नदी खतरे के निशान 66.50 मीटर से ऊपर 67 मीटर पर बह रही है। नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर ऊपर है। जलस्तर में 40 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है। बुधवार को सरयू नदी 66.60 मीटर पर बह रही थी। कपरवार में राप्ती का जलस्तर बढ़ने से संगम नोज पर राप्ती तट पर कटान हो रहा है। सरयू नदी उफान की कगार पर है। नगर के सरयू तट पर पक्की सीढि़यां डूब गई है। उपजिलाधिकारी संजीव कुमार यादव ने बताया कि सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने की गति तेज हुई है। भदिला में दो नाव लगाई गई है। बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

-राप्ती और गोर्रा के जलस्तर में वृद्धि जारी

रुद्रपुर : दोआबा में राप्ती और गोर्रा के जलस्तर में वृद्धि हो रही है। गुरुवार की शाम गेज प्वाइंट भेड़ी के समीप

राप्ती 69.30 मीटर और गोर्रा 69.60 मीटर पर प्रवाहित हो रही थी। बुधवार की शाम राप्ती 69.20 और गोर्रा 69.50 मीटर पर प्रवाहित हो रही थी। दोनों नदियों के जलस्तर में दस सेंमी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.