जागरण संवाददाता देवरिया: प्रधानमंत्री द्वारा एक साथ प्रदेश के नव निर्मित मेडिकल कालेजों के लोकार्पण के क्रम में देवरिया के महर्षि देवरहा बाबा राजकीय मेडिकल कालेज की तैयारियों का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री 24 जुलाई को जिले में आ रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही जिले के अधिकारियों की मीटिग मेडिकल कालेज के सभागार व डाकबंगला में हुई। यहां पहुंचे कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने अधिकारियों के साथ मीटिग की और मेडिकल कालेज के अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया।

कमिश्नर ने मेडिकल कालेज की प्रगति के बारे में मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. एएम वर्मा से पूछा। उन्होंने बताया कि तीन विभागों को शुरू करने के लिए तैयारियां कर ली गई हैं। डाक्टरों की तैनाती भी हो गई है। फर्नीचर आदि लगवा दिए गए हैं। कुछ भवनों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अधिकांश भवनों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया हैं। फीनिसिग का कार्य भी अंतिम दौर में है। यहां डीएम आशुतोष निरंजन, मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. आनंद मोहन वर्मा, सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, एसपी डा. श्रीपति मिश्र, डा. प्रकाश श्रीवास्तव व मेडिकल कालेज के डाक्टरों के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

--

कमिश्नर ने मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण

कमिश्नर गोरखपुर रवि कुमार एनजी ने मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। मेडिकल कालेज के एक-एक फेकल्टी, हाल लेक्चर कक्ष आदि का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्राचार्य से चिकित्सकों की तैनाती स्वीकृत पदों आदि का पूर्ण जानकारी लिए। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग कमल किशोर, कार्यदायी संस्था के अवर अभियंता सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी, कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

-------

मेडिकल कालेज गेट पर लगाए गए पौधे

देवरिया: कमिश्नर के आने के पूर्व ही यहां माली बुलाकर पौधा रोपण का कार्य शुरू करा दिया गया। यहां दूरी माप कर माली ने पौधों को लगवाया। जिससे मेडिकल कालेज के गेट पर प्रवेश करते ही फूल पत्तियां व पौधे दिखे जिससे खूबसूरती बढ़े। दोपहर से देर रात तक यहां शो प्लांट लगाए गए।

-

मार्ग अवरुद्ध कर हुई सफाई, हटाई गई गुमटियां

देवरिया: मेडिकल कालेज के गेट के समीप व दोनों पटरियों पर जेसीबी से गुमटियां हटायी गई। किनारे नाले पर रहे रहे बांसफोड़ों को हटाया गया। कई झोपड़ियों को जेसीबी से उठाकर अन्यत्र रख गया गया। गेट के समीप कचरे को हटाने के लिए दो-दो जेसीबी लगाए गए जो देर रात तक सफाई करते रहे। अस्पताल से पुराना पोस्टमार्टम हाउस जाने वाली सड़क को अवरुद्ध कर पुलिस तैनात कर दिया गया।

----

सफाई में लगाए गए 200 सफाई कर्मी

: मेडिकल कालेज के आसपास सड़क के किनारे साफ सफाई के लिए तकरीबन दौ सौ की संख्या में सफाई कर्मी लगाए गए। सभी ने सड़क के किनारे मेडिकल कालेज परिसर में जहां भी गंदगी थी उसे साफ किया और अधिकारियों के निर्देश पर कार्य करते रहे। मेडिकल कालेज गेट से अतिक्रमण हटने के बाद यहां का लुक बदल गया है।