जागरण संवाददाता, देवरिया : कोरोना की दूसरी लहर में बुधवार पहला दिन है कि 24 घंटे में कोरोना पाजिटिव एक भी मामला नहीं आया। यह जिले के लिए राहत भरी खबर है। मेडिकल कालेज से आई जांच रिपोर्ट में एक भी कोरोना पाजिटिव नहीं है। 4076 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव रहीं। जिले में लगातार छह दिन से कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इसके बावजूद एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना की जांच करा रहा है।

वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 20161 है। 19902 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से अभी तक 216 मौतें हुई हैं। 24 घंटे में सात लोग स्वस्थ हुए। होम आइसोलेशन में 20 मरीजों का इलाज चल रहा है। सक्रिय केस की संख्या घट कर 43 हो गई है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज की जांच रिपोर्ट में एक भी कोरोना पाजिटिव नहीं है। कोरोना संक्रमितों की मौतों पर भी छह दिन से विराम लगा हुआ है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ ही अधिक से अधिक टीका लगवाने का प्रयास किया जा रहा है। संकल्प के साथ 13253 ने लगवाया टीका जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोग अब जागरूक हो गए हैं। कोरोना को समाप्त करने के संकल्प के साथ लोग पूरे जोश और जुनून के साथ टीका लगवा रहे हैं। बुधवार को टीकाकरण का कुल लक्ष्य 15030 रखा गया था। 171 केंद्रों पर 13253 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया गया। मौसम की खराबी के बाद भी जिला अस्पताल व महिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचे।

इस बीच दो फ्रंटलाइन वर्करों को प्रथम डोज व चार को द्वितीय डोज दिया गया। 45 वर्ष से 60 वर्ष तक के उम्र के बीमार 2859 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज, 201 को द्वितीय डोज व 60 वर्ष से ऊपर 934 को प्रथम डोज व 571 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के 8682 लोगों को कोरोना का प्रथम डोज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक कर रहा है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण की रफ्तार में तेजी आई है। केंद्रों पर पूरे उत्साह के साथ लोग कोरोना का टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।

Edited By: Jagran