Move to Jagran APP

अफवाहों पर न दें ध्यान, जरूर कराएं टीकाकरण

यूनिसेफ ने महिलाओं को किया जागरूककोविड प्रोटोकाल का हर हाल में पालन करने की बताई जरूरत

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 12:23 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 12:23 AM (IST)
अफवाहों पर न दें ध्यान, जरूर कराएं टीकाकरण

जागरण संवाददाता, देवरिया: सलेमपुर क्षेत्र के जयराम कौड़िया गांव में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को जागरूक किया गया। यूनिसेफ के डीएमसी गुलजार त्यागी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मात्र सुरक्षा कवच टीकाकरण है। इसलिए बिना अफवाहों पर ध्यान दिए कोरोनारोधी टीका जरूर लगवाएं।

loksabha election banner

कहा कि टीके से कोई नुकसान नहीं है बल्कि कोरोना से बचाव है। महामारी से बचने के लिए सभी को पहल करनी होगी। टीका लगवाने के साथ सभी को मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करना होगा। कोविड-19 टीकाकरण कराया जा रहा है। टीका सुरक्षित एवं प्रभावी है। किसी भी भ्रम व अफवाह पर ध्यान न दें। अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीका जरूर लगवाएं। कोरोनारोधी टीका सुरक्षित है। 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए निश्शुल्क लगाया जा रहा है। टीका के प्रति जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वह निराधार हैं। कहा कि दवाई के साथ कोरोना गाइडलाइन भी कड़ाई से पालन करना होगा। टीकाकरण के बाद भी सावधानी बरतनी है।

इस अवसर पर बीएमसी यूनिसेफ मुहम्मद शमीम, आशा कार्यकर्ता सावित्री आदि मौजूद रहीं।

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक, ग्रामीणों में मास्क सैनिटाइजर वितरित जागरण संवाददाता, देवरिया: क्षेत्र के ग्राम पंचायत कतरारी में विपिन मिश्र ने लोगों में मास्क व सैनिटाजर वितरण किया। गांव की नाली में मच्छरों की रोकथाम के लिए कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया। उन्होंने कहा कि आप मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। डेंगू बुखार से बचने के लिए रात में मच्छरदानी का प्रयोग करें। कूलर के पानी को बदलते रहें। क्योंकि डेंगू मच्छर साफ पानी में ही पैदा होते हैं। गर्म पानी का सेवन करें। दरवाजे पर शाम को धुआं का प्रबंध करें जिससे मच्छरों से बचा जा सकता है। बीमारियों से बचने के लिए स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान ग्राम प्रधान सपना मिश्र, बंटी मिश्र, अनुराग मिश्र, विश्वजीत मिश्र, प्रकाश मिश्र, शैलू यादव, प्रदुमन यादव, राजू यादव, चन्दन मिश्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.