Move to Jagran APP

Deoria Murder Case: 'घर में छिपा है दुबे परिवार... मार डालो' देवरिया में क्यों हुआ नरसंहार, पुलिस का खुलासा

Deoria Murder Case रुद्रपुर के फतेहपुर लेहड़ा नरसंहार की जांच कर रही पुलिस की विवेचना में प्रतिदिन नई जानकारी सामने आ रही है। सत्यप्रकाश दुबे के पड़ोसी रामायण पाल के ललकारने व उकसाने पर हत्यारोपित उग्र हुए थे और घर में घुसकर सत्यप्रकाश समेत पांच लोगों की हत्या कर दी। पुलिस को यह जानकारी केस के मुख्य आरोपित ने दी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Wed, 11 Oct 2023 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2023 01:14 PM (IST)
'घर में छिपा है दुबे परिवार... मार डालो' देवरिया में क्यों हुआ नरसंहार, पुलिस ने किया खुलासा

जागरण संवाददाता, देवरिया। Deoria Murder Case। रुद्रपुर के फतेहपुर लेहड़ा नरसंहार की जांच कर रही पुलिस की विवेचना में प्रतिदिन नई जानकारी सामने आ रही है। सत्यप्रकाश दुबे के पड़ोसी रामायण पाल के ललकारने व उकसाने पर हत्यारोपित उग्र हुए थे और घर में घुसकर सत्यप्रकाश समेत पांच लोगों की हत्या कर दी।

loksabha election banner

पुलिस को यह जानकारी नरसंहार के मुख्य आरोपित फतेहपुर के टोला अभयपुर के रहने वाले नवनाथ मिश्र ने जांच के दौरान दी है। पुलिस अब इसे विवेचना में शामिल कर रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सत्यप्रकाश दुबे के दरवाजे पर प्रेमचंद यादव क्या करने गया था, यह तो अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन कई नई बात सामने आई है।

इसे भी पढ़ें: लुटेरी दुल्हन ने पति को बताया जीजा, FIR के लिए पहुंची अदालत; दो साल तक झांसे में रहा UP Police का सिपाही

रामायण पाल ने दी थी छिपे होने की जानकारी

प्रेमचंद (Premchand Yadav) की हत्या के बाद पड़ोसी ने फोन कर इसकी जानकारी अभयपुर के लोगों को दी। जब अभयपुर से बड़ी संख्या में लोग सत्यप्रकाश दुबे (Satya Prakash Dubey) के घर पर पहुंचे तो लगभग 15 मिनट तक शव देख रोते रहे। इसी दौरान पड़ोसी रामायण पाल ने कहा कि क्या रो रहे हो, दुबे परिवार के सभी आरोपित घर में ही छिपे हैं।

इतना सुनते ही वहां मौजूद लोग भड़क उठे और फिर सत्यप्रकाश (Satya Prakash Dubey) की मकान पर पथराव करने के साथ ही टीनशेड तोड़ दिया। इसके बाद परिवार के सदस्यों की हत्या कर दी। परिवार के बच्चों ने छिपने का प्रयास किया तो उन्हें खींच कर एक जगह लाकर मार दिए।

इसे भी पढ़ें: देवरिया नरसंहार मामले में थानेदार निलंबित, सत्यप्रकाश दुबे की शिकायत पर लगाई थी गलत रिपोर्ट

उग्र भीड़ ने बच्चों को भी नहीं बक्शा

कोई फावड़ा तो कोई हसिया से उनके ऊपर प्रहार कर रहा था। नवनाथ ने यह भी बताया है कि कुछ लोगों ने बच्चों को मारने से रोकने का भी प्रयास किया था, लेकिन उग्र भीड़ ने उन्हें नहीं छोड़ा। खुद नवनाथ ने दो बच्चों को गोली मार दी।

रफ्तार गिरोह के संदीप व अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस

इस घटना में जिले के चर्चित रफ्तार गिरोह के भी सदस्य शामिल रहे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गिरोह में शामिल संदीप यादव, गोलू यादव समेत अन्य युवक भी शामिल रहे हैं। रफ्तार गिरोह लूट समेत अन्य घटनाओं को अंजाम देता रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस गिरोह के शामिल सदस्यों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर पुलिस टीम ने दबिश दी, लेकिन उनका पता नहीं चल सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.