Move to Jagran APP

रोडवेज को चार तो रेलवे को डेढ़ लाख का हर दिन हो रहा नुकसान

सर्द हवाओं के बीच ठंड के साथ गलन भी बढ़ गई है। सर्द हवा से लोग कांपने लगे हैं। ठंड के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आवश्यक कार्य होने पर ही लोग अपने घरों से निकल रहे हैं अन्यथा घरों में दुबके रह रहे हैं। सर्वाधिक परेशान महिलाएं व बचे ठंड में दिख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:56 PM (IST)
रोडवेज को चार तो रेलवे को डेढ़ लाख का हर दिन हो रहा नुकसान
रोडवेज को चार तो रेलवे को डेढ़ लाख का हर दिन हो रहा नुकसान

देवरिया: सर्द हवाओं के बीच ठंड के साथ गलन भी बढ़ गई है। सर्द हवा से लोग कांपने लगे हैं। ठंड के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आवश्यक कार्य होने पर ही लोग अपने घरों से निकल रहे हैं, अन्यथा घरों में दुबके रह रहे हैं। सर्वाधिक परेशान महिलाएं व बच्चे ठंड में दिख रहे हैं। ठंड का असर रेलवे व रोडवेज पर भी पड़ रहा है। लोगों के घरों से न निकलने के चलते रोडवेज व रेलवे को लाखों रुपये का प्रत्येक दिन का नुकसान हो रहा है। देवरिया रोडवेज की बसों से हर दिन हजारों लोग यात्रा करते हैं, अन्य दिनों में प्रत्येक दिन 17 से 18 लाख रुपये की आमदनी होती है। लेकिन इन दिनों 13 से 14 लाख रुपये ही आमदनी हो रही है। खास बात यह है कि दिन भर इस रोडवेज लोगों से खचाखच भरा रहता है, लेकिन ठंड के चलते दिन भर सन्नाटा पसरा रह रहा है और बसों को भरने में जहां समय लग रहा है, वहीं अधिकांश बसें बिना सीट फुल किए ही गन्तव्य को निकल रही है। ठंड का असर रेलवे पर भी पड़ रहा है, जहां ट्रेनें विलंब से चल रही हैं, वहीं लंबी दूरी की कई एक्सप्रेस ट्रेनें बंद हो गई है। जिसके चलते लगभग डेढ़ लाख रुपये से अधिक का प्रत्येक दिन सदर रेलवे स्टेशन को नुकसान हो रहा है। वाणिज्य अधीक्षक का कहना है कि ट्रेनों के बंद होने तथा कचहरी, स्कूलों के बंद होने के चलते यात्रियों की संख्या में काफी कमी आ गई है। जिसके चलते टिकट बिक्री पर भी प्रभाव पड़ा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.