देवरिया: मणिपुर में तैनात एक बीएसएफ जवान ने बरहज पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शनिवार को जिलाधिकारी अमित किशोर से मुलाकात की। बीएसएफ जवान की शिकायत पर डीएम ने एसडीएम व सीओ को मामले की जांच कर तीन दिनों के अंदर आंख्या देने का निर्देश दिया है।

बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम गड़ौना निवासी मोहम्मद इमामुल हक बीएसएफ के जवान है। उनका कहना है कि 24 दिसंबर को नाली विवाद को लेकर गांव में उनके स्वजन से विवाद हुआ। पुलिस ने कार्रवाई की। इसके बाद भी हमारे स्वजन को पुलिस प्रताड़ित करती रही। दो फरवरी को मुझे बरहज थाने पर बुलाया गया और पुलिस द्वारा मेरे साथ दु‌र्व्यवहार करने के साथ ही हवालात में बंद कर दिया गया। इसके बाद मेरा शांतिभंग में चालान कर दिया गया। दारोगा ने कहा कि फर्जी मुकदमा लाद कर तेरी नौकरी ले लूंगा।

प्रभारी निरीक्षक जयंत सिंह का कहना है कि मामले में दूसरे पक्ष द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों पक्षों को दो फरवरी को थाने पर बुलाया गया था। दोनों पक्ष आपस में विवाद करने लगे। इसलिए बीएसएफ जवान का शांतिभंग में चालान किया गया है। ब्लाक परिसर में बनेगा शहीद स्मारक

जिला विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय ने शनिवार को पथरदेवा ब्लाक परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने कर्मचारियों के जर्जर आवास, कृषि भवन व पार्क को देखा। उन्होंने साफ सफाई नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने प्रभारी बीडीओ चंद्रभान उपाध्याय को पार्क में पौधारोपण व सुंदरीकरण कार्य शीघ्र कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ब्लाक परिसर में जल्द ही शहीद स्मारक का निर्माण कराया जाएगा। जिस पर क्षेत्र के सभी बलिदानियों के नाम अंकित होंगे। उन्होंने सप्ताह में एक दिन परिसर में स्वच्छता का कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया। कहा कि सभी कर्मचारी श्रमदान कर ब्लाक परिसर को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग करेंगे। वही जर्जर पड़े कर्मचारियों के आवास कर जगह शीघ्र मल्टीस्टोरीज आवास बनाने का कार्य किया जाएगा। जिससे प्रदेश के अन्य ब्लाकों के लिए पथरदेवा ब्लाक प्रेरणास्त्रोत ब्लाक बन सके। मनरेगा कार्यालय निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कागजात दुरुस्त रखे जाएं व कार्यों को समय से पूरा कराएं। एडीओ पंचायत राजेश कुमार राव को निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों के कार्यों को गांवों में जाकर निरीक्षण करें। साथ ही ग्रामीणों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

सहायक विकास अधिकारी कृषि रामवेलास प्रसाद, एडीओ कोआपरेटिव प्रभुनाथ तिवारी, तकनीकी सहायक जेपी सिंह, मृत्युंजय पांडेय, मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप