देवरिया: शहर की कई प्रमुख सड़कें खस्ताहाल हो गई हैं। इनमें कई सड़कें ऐसी हैं जो वर्षाें से टूटी हैं। इनपर चलना दूभर हो गया है। नगर पालिका प्रशासन इन सड़कों को लेकर गंभीर नहीं हैं।

जागरण टीम ने शहर की दो प्रमुख सड़कों कचहरी चौराहा से राघवनगर होते हुए हनुमान मंदिर के लिए जाने वाली व रामनाथ देवरिया में अमर शहीद हरेकृष्ण मणि के मोहल्ले को जाने वाली सड़क का जायजा लिया।

नगर पालिका ने वर्ष 2013-14 में कचहरी चौराहा से राघवनगर होते हुए हनुमान मंदिर के लिए जाने वाली पिच सड़क का निर्माण कराया था। इसकी लागत करीब 86.10 लाख रुपये आई थी। रखरखाव व मरम्मत के अभाव में सड़क खस्ताहाल हो गई। इस वर्ष बारिश में सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है।

रामनाथ देवरिया में अमर शहीद हरेकृष्ण मणि के मोहल्ले को जाने वाली सड़क बदहाल है। शहीद गेट से अनुसूचित बस्ती को जाने वाली सड़क का कोई पुरसाहाल नहीं है। नगर पालिका प्रशासन इस सड़क को लेकर उदासीन है। यह सड़क पूर्ववर्ती बसपा सरकार में बनी थी। बसपा सुप्रीमो मायावती मुख्यमंत्री थीं तो वह एक बार अनुसूचित बस्ती में गई थी। उनके आने के समय दिनरात एक कर सड़क तैयार की गई थी। वर्तमान समय में सड़क चलने लायक नहीं है।

सड़क पर रही है भीड़भाड़

कचहरी चौराहा से राघवनगर होते हुए हनुमान मंदिर के लिए जाने वाली पिच सड़क से शहर की बड़ी आबादी हर दिन गुजरती है। इस सड़क से राघवनगर, उमानगर, सीसी रोड, भुजौली कालोनी समेत अन्य जगहों के लोग आते-जाते हैं। इस सड़क पर बैंक, चिकित्सकों के क्लीनिक, कोचिग संस्थान आदि हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस