देवरिया: सरकार द्वारा श्रमिकों व अन्य वर्ग के लाभार्थियों के खाते में कोरोना की वजह से अग्रिम भुगतान भेजने के कारण धन निकासी के लिए बैंकों की शाखाओं पर ग्राहकों का दबाव बढ़ गया है। जिसके कारण बैंक कर्मचारी परेशान हैं।

भीड़ का आलम यह है कि बैंक शाखाओं में अंदर जाने के लिए शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो रहा है। मंगलवार को देवरिया शहर के मालवीय रोड स्थित यूनियन बैंक की मुख्य शाखा में बैंक खुलते ही ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई। जिसके कारण पुलिस कर्मियों को हस्तक्षेप कर लोगों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराना पड़ा।

लीड बैंक मैनेजर राकेश कुमार ने कहा कि बैंकों पर काम का दबाव बढ़ गया है। जिसके कारण कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में भी बढ़ी भीड़

तरकुलवा में मंगलवार को बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक पर रुपये निकालने के लिए ग्राहकों की सैकड़ों की तादाद में भीड़ एकत्र हो गई । जिससे शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा। एक दूसरे से सट के ही लोग बैंकों में पैसा लेने के लिए उमड़ पड़े । थानाध्यक्ष नरेंद्र प्रताप राय ने लोगों को एक-दूसरे से दूरी बनकर रहने की हिदायत दी। युवाओं ने बैंक का किया सहयोग

बघौचघाट ़कस्बे के बैंकों में काफी भीड़ हो रही थी। लॉकडाउन की सभी व्यवस्था बिगड़ गई थी। कुछ युवकों ने मंगलवार को बैंकों की व्यवस्था बदल दी उसके बाद भीड़ काबू में आ गई। पिटू सरकार, राहुल जायसवाल, अरुण राय, मोती अपने सहयोगियों के साथ चूने से दोनों बैंकों के सामने एक मीटर की दूरी पर दो सौ गोला बनाए। लोगों को गोला में खड़ा करा दिया। इस तरह से बैंकों पर लॉक डाउन का पालन हुआ।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस