Move to Jagran APP

भीम को बालमुकुंद ने दी पटखनी, देवरिया के पहलवान भी छाए

देसही देवरिया विकास खंड के बालकुआं गांव में चल रहे दंगल प्रतियोगिता के दूसरे दिन रोमांच अपने चरम पर रहा। आगरा के सवा ¨क्वटल वजन वाले पहलवान भीम ¨सह को छरहरे बदन वाले बालमुकुंद ने चित कर दिया। अयोध्या के पहलवान बजरंगी बाबा का जलवा दूसरे दिन भी कायम रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:37 PM (IST)
भीम को बालमुकुंद ने दी पटखनी, देवरिया के पहलवान भी छाए
भीम को बालमुकुंद ने दी पटखनी, देवरिया के पहलवान भी छाए

देवरिया : देसही देवरिया विकास खंड के बालकुआं गांव में चल रहे दंगल प्रतियोगिता के दूसरे दिन रोमांच अपने चरम पर रहा। आगरा के सवा ¨क्वटल वजन वाले पहलवान भीम ¨सह को छरहरे बदन वाले बालमुकुंद ने चित कर दिया। अयोध्या के पहलवान बजरंगी बाबा का जलवा दूसरे दिन भी कायम रहा। शुक्रवार को बरजंगी बाबा ने चार पहलवानों को चित किया। महिला वर्ग में पटना की पहलवान भारी रहीं। देवरिया के चार पहलवान दंगल में विजयी हुए। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री राधेश्याम ¨सह ने पहलवानों का हाथ मिलाकर दंगल का शुभारंभ किया। आयोजक सुनील राव ने मुख्य अतिथि को बैज लगाकर स्वागत किया। आकर्षक केंद्र में अभिनेता आमिर खान के साथ दंगल फिल्म

loksabha election banner

में काम करने वाले पहलवान रामेश्वर ¨सह भी छाए रहे। 51 हजार की उनकी कुश्ती थी, लेकिन किसी पहलवान ने हाथ नहीं मिलाया।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन भीम ¨सह ने चित्रकूट के केशव को हराया, लेकिन वह बालमुकुंद से हार गए। मथुरा के अनूप ने गोरखपुर के विजय, अब्दुल ने गणेश, देवरिया के सतपाल ने रोहित, महेश ने लोटन ¨सह, सहदेव ने छत्रपाल और जितेंद्र ने रंजीत को पटखनी देकर इनाम जीता। पहलवान बजरंगी बाबा ने ग्वालियर के शिव कुमार, शिवम व आगरा के जयपाल को चित कर दिया। महिला वर्ग में पटना की धनवंती ने पायल, बनारस की नूतन ने कानपुर की रीमा को पटखनी देकर विजयी रही। पहलवान संदीप राणा ने युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की। आयोजक सुनील राव ने लोगों को आभार जताया। दंगल में एसके श्रीवास्तव, राम विचारे, दिनेश कुमार, यशवंत राव, विपिन कुमार राव, ऋषिकेश राव, धर्मेंद्र राव, गौरव चंद्र, टीपू खान, रणविजय ¨सह, विजय नारायण ¨सह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.