देवरिया: जिले में सात जनपदों से दारोगा व सिपाही मतदान कराने के लिए आएंगे। जबकि 100 कंपनी अर्ध सैनिक बल के जवानों की मांग की गई है। हालांकि अभी तक इनका आवंटन नहीं हो सका है। देवरिया में तीन मार्च को मतदान होना है।

जिले के सात विधानसभा क्षेत्र में तीन मार्च को मतदान होगा। अभी से मतदान में खलल डालने वालों पर कार्रवाई पुलिस ने शुरू कर दी है। जिले में आगरा, सीतापुर, अयोध्या, गोंडा, शाहजहांपुर, फतेहगढ़, बरेली से मतदान कराने के लिए 5870 पुलिसकर्मी आएंगे। जिसमें 617 उप निरीक्षक शामिल हैं। आजमगढ़, गाजीपुर, झांसी, फतेहपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, कौशांबी, प्रयागराज से 4922 होमगार्ड भी आएंगे। इसके अलावा 100 कंपनी अर्ध सैनिक बल के जवान आएंगे। इनके ठहरने के लिए जिला प्रशासन ने 126 विद्यालयों को चिन्हित किया है। उन विद्यालयों में फोर्स के ठहरने के लिए सभी व्यवस्थाओं का इंतजाम किया जा रहा है। कुल मिलाकर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा। न्यायाधीश ने बाल गृह व जिला कारागार का वर्चुअल माध्यम से जाना हाल

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश आरिफ निसामुद्दीन ने मंगलवार को राजकीय बाल गृह व जिला कारागार का वर्चुअल माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने बाल गृह के बच्चों से उनका हालचाल पूछा। सचिव ने बच्चों को उनके अधिकार व विधिक प्रावधान के बारे में बताया। राजकीय बाल गृह के परिसर को साफ रखने, ठंड को देखते हुए गर्म कपड़े और अलाव की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने निरुद्ध बंदियों के लिए लोक अदालत के माध्यम से रिहाई के लिए चर्चा की। बंदियों को मीन्यू के अनुसार भोजन व गर्म कपड़े देने पर जोर दिया गय। बंदियों की स्वास्थ्य संबंधित जांच निरंतर कराने व किसी भी तरह की समस्या होने पर तुरंत उसका निदान कराने का निर्देश दिया।

Edited By: Jagran