Move to Jagran APP

722 केंद्रों पर 28980 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

जिले में कोरोनारोधी टीका अधिक से अधिक लोगों को लगवाने का प्रयास स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। छूटे हुए लोगों को खोजकर कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Fri, 21 Jan 2022 10:36 PM (IST)
722 केंद्रों पर 28980 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका
722 केंद्रों पर 28980 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

देवरिया: जिले में कोरोनारोधी टीका अधिक से अधिक लोगों को लगवाने का प्रयास स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। छूटे हुए लोगों को खोजकर कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 722 केंद्रों पर 28980 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। जिसमें 339 लोगों को बूस्टर डोज व 4422 किशोरों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

जिला अभी भी टीकाकरण के लक्ष्य से काफी पीछे है। ऐसे में डीएम हर रोज शाम को टीकाकरण की समीक्षा कर रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग के अलावा सभी विभागों के अधिकारियों को टीकाकरण में सहयोग के लिए लगाए हैं। जिसमें शिक्षा विभाग स्कूलों में अवकाश के दिन भी स्कूलों में बच्चों को बुलवाकर टीका लगवा रहा है। इसके अलावा सभी एसीएमओ प्रतिदिन टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय को दे रहे हैं। भाग रहे युवक को दौड़ा कर टीका लगाने का वीडिओ वायरल

देवरिया: गौरीबाजार क्षेत्र के जंगल अकटहां गांव में खेत में युवक को दौड़ा कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा कोरोनारोधी टीका लगाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें टीका लगवाने पहुंची टीम को देख कर युवक भागता है। जिसे ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ कर स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे खेत में पकड़ कर टीका लगा रही है। नगर पंचायत कार्यालय में आज लगेगा टीका

रामपुर कारखाना: रामपुर कारखाना नगर पंचायत कार्यालय में शनिवार को मेगा कैम्प का आयोजन किया है। यह जानकारी देते अधिशासी अधिकारी रोहित सिंह ने दी है। उन्होंने कहा कि जिन्हें अब तक टीका नहीं लगा है वह पंचायत कार्यालय आकर टीका लगवा सकता है।