Move to Jagran APP

साइलेंसर अलग से लगवाया तो भरना पड़ेगा दस हजार जुर्माना

बाइक या बुलेट में साइलेंसर से परिवर्तित आवाज आए तो तत्काल पुलिस या सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को जानकारी दें। पुलिस या एआरटीओ उस बाइक स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही 10 हजार रुपये जुर्माना भ्वसूल करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 10:22 PM (IST)
साइलेंसर अलग से लगवाया तो भरना पड़ेगा दस हजार जुर्माना
साइलेंसर अलग से लगवाया तो भरना पड़ेगा दस हजार जुर्माना

देवरिया: बाइक या बुलेट में साइलेंसर से परिवर्तित आवाज आए तो तत्काल पुलिस या सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को जानकारी दें। पुलिस या एआरटीओ उस बाइक स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही 10 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल करेंगे। गुरुवार को 15 बुलेट चालकों के खिलाफ एआरटीओ ने कार्रवाई करते हुए उनका तीन महीने के लिए लाइसेंस अवैध घोषित कर दिया।

loksabha election banner

बाइक या बुलेट में अलग से साइलेंसर लगवाने का प्रचलन बढ़ा है। साइलेंसर में बदलाव से बाइक की आवाज बदल जाती है। कभी-कभी बाइक के साइलेंसर से बम की तरह तेज धमाका की तरह आवाज आती है। इसको लेकर कुछ लोगों ने उच्च न्यायालय में अपील की थी। उच्च न्यायालय के सख्त होने के बाद पुलिस व एआरटीओ सख्त हो गए हैं। एआरटीओ राजीव चतुर्वेदी ने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति ने वाहन में अलग से साइलेंसर लगवाया है। उसकी आवाज बदल कर आ रही है तो लोग सीधे शिकायत करें, उससे जुर्माना की वसूली की जाएगी। साथ ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी तीन माह के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा। अगर एजेंसी या दुकान पर वह वाहन सर्विस के लिए जाते हैं तो दुकानदार या एजेंसी मालिक सबसे पहले इसकी सूचना पुलिस या विभाग को दें। भाई ने चाकू से किया हमला, हालत गंभीर

थाना क्षेत्र के कम्हरिया गांव के समीप मकान बनाकर रह रहे दो भाइयों के बीच हुए विवाद में भाई ने भाई को चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया। घटना के बाद स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना स्वजन ने पुलिस को दी है। जमुई के रहने वाले राणा शर्मा खुखुंदू क्षेत्र के कम्हरिया चौराहे के बगल में मकान बनाकर परिवार के साथ रहते हैं। अपने साथ पिता व परिवार को भी रखते हैं। उनका भाई कई दिनों से पिता को अपशब्द बोल रहा था। यह बात राणा को नागवार लगा। राणा ने भाई को अपशब्द बोलने से मना किया तो यह बात उसको बुरी लगी और देर रात चेहरे पर चाकू से प्रहार कर दिया। जिससे वह लहुलुहान होकर गिर गया। थानाध्यक्ष नवीन चौधरी ने बताया कि घायल का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.