देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने में काफी हद तक कामयाबी मिल गई है। कोरोना संक्रमण हासिए पर पहुंच गया है। शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 5232 की रिपोर्ट निगेटिव व तीन की रिपोर्ट पाजिटिव रही। जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत महसूस किया। कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 213 है। संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 20132 हो गई है। 12 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए। सक्रिय केस की संख्या घट कर 190 हो गई है।

होम आइसोलेशन में 101 संक्रमित व एमसीएच विग कोविड अस्पताल में 28 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 19729 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा अर्बन न्यू पीएचसी रामनाथ देवरिया, चकियवां ढाला व सोमनाथ के अलावा पथरदेवा पीएचसी, तरकुलवा सीएचसी व गांवों में कोरोना की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण रोकने का हर संभव प्रयास कर रहा है। सीएचसी पीएचसी पर डाक्टरों को कोरोना जांच के सख्त निर्देश सीएमओ ने दिए हैं।सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि कोरोना का संक्रमण काफी कम हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए अभी भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 5902 लोगों को लगा कोरोना का टीका

देवरिया: कोरोना टीकाकरण को लेकर शहर से लेकर गांव तक लोग अब जागरूक हो गए हैं। टीकाकरण को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी गांवों में लोगों को टीकाकरण के प्रति लगातार जागरूक कर रहे हैं। शनिवार को टीकाकरण के कुल लक्ष्य 9480 के सापेक्ष 95 केंद्रों पर 5902 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीकाकरण का कुल फीसद 62.26 रहा।

18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच 2603 लोगों को प्रथम डोज कोरोना का टीका लगाया गया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार 1871 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज, 256 को द्वितीय डोज व 60 वर्ष से ऊपर 828 को प्रथम डोज व 318 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया। 24 फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम डोज व दो को द्वितीय डोज दिया गया। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि हम लोगों का प्रयास है कि लोगों का अधिक से अधिक टीकाकरण हो। टीकाकरण को लेकर अब लोगों में जागरूकता आई है।

Edited By: Jagran