Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाने में बाधक 119 लोगों को किया गया पाबंद

जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। पैमाइश भी करा लिया गया है। कोई दिक्कत न पैदा करे इसके लिए 107 116 के तहत 119 भवन मालिको व दुकानदारों को पाबंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 01:01 AM (IST)
अतिक्रमण हटाने में बाधक 119 लोगों को किया गया पाबंद
अतिक्रमण हटाने में बाधक 119 लोगों को किया गया पाबंद

देवरिया: नगर पंचायत लार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अब तेज होती नजर आ रही है। अतिक्रमण हटाने से पहले ही पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी करते हुए 119 लोगों को पाबंद कर दिया है। नोटिस पहुंचते ही दुकानदार व भवन मालिक परेशान हो गए हैं।

loksabha election banner

लार उपनगर में अतिक्रमण हटाया जाना है, जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। पैमाइश भी करा लिया गया है। कोई दिक्कत न पैदा करे, इसके लिए 107, 116 के तहत 119 भवन मालिको व दुकानदारों को पाबंद कर दिया गया है। थाने से जब नोटिस उनके दरवाजे पर पुलिसकर्मी लेकर पहुंचा तो वह लोग परेशान हो गए। कुछ दुकानदार आत्मदाह करने की भी बात कह रहे हैं। चौकी प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि किसी को भी कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। जरुरत पड़ी तो मुकदमे की भी कार्रवाई की जाएगी।

सभासदों ने जिलाधिकारी से की मुलाकात

लार, देवरिया: स्थानीय उपनगर में सड़क के चौकीकरण के लिए हुए पैमाइश पर नगर के सभासदों ने असंतोष जताया है। जिलाधिकारी से मिलकर सभासदों ने पुन: पैमाइश कराने की मांग की है। उनका कहना है कि बिना नक्शे के ही पैमाइश की गई है, जिससे बहुत से लोगों के घर व दुकान अतिक्रमण की जद में आ रहे हैं। दुकानें तोड़ी गई तो बहुत से लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो जाएगा। इस दौरान बौली की सभासद रीमा बंटी सिंह, पिपरा के कविलाश, शहनवाज परवीन, अजय जायसवाल, राजेश कुशवाहा आदि शामिल रहे।

आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर एसपी से मिले सपाई

देवरिया: रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में किशोरी से हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपित की गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित सपा कार्यकर्ता सोमवार को एसपी से मुलाकात की। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने जल्द आरोपित की गिरफ्तारी कराने का आश्वासन दिया है।

सपा के पूर्व प्रदेश सचिव बेचूलाल चौधरी ने कहा कि गोरखपुर जनपद के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी अपने नाना के यहां रुद्रपुर कोतवाली के एक गांव में रहती है। गांव का एक युवक 27 दिसंबर को उसके साथ दुष्कर्म किया। रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने तीन दिन बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज की। लेकिन आज तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस आरोपित को बचाने में जुटी हुई है। किशोरी के नाना को आरोपित द्वारा धमकी दी जा रही है। उनकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाए। इस दौरान रमेश यादव, योगेंद्र यादव, अर्जुन यादव, अमरनाथ, राजेंद्र प्रसाद, अंबिका यादव, हंसनाथ यादव, डा.मोहित चौधरी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.