जागरण संवाददाता, चित्रकूट : पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी निष्ठा व प्रतिबद्धता के साथ जुटा हुआ है। इसके लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जनचौपाल लगाकर चुनाव आयोग के नियमों का पालन करने संग अधिक से अधिक भागीदारी करने की अपील की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रांत शुक्ल व एसपी अंकित मित्तल ने शनिवार रात अशोह व पचोखर गांव में जनचौपाल लगाई। डीएम ने कहा कि पारदर्शी और निष्पक्षता से शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराते हुए अन्य जनपदो के लिए मिशाल कायम करें। हर कोई मतदान जरूर करें। यदि कोई दंबगई करता है, प्रलोभन देता है और अन्य किसी भी तरह से परेशान करता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन को दें। चौपाल में मौजूद दावेदारों से भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नही करने का निर्देश दिया। प्रचार के लिए वाहन की अनुमति जरूर लें अन्यथा वाहनों को सील कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि धार्मिक और वैवाहिक कार्यक्रमों को करने से पहले एसडीएम से अनुमति जरुर लें। सभी प्रत्याशी प्रचार और खर्च को आयोग के निर्धारित मानकों के अनुसार ही करें। कोरोना संक्रमण के फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क व शारीरिक दूरी का पालन जरुर करें। 45 साल से अधिक उम्र वाले लोग यथाशीघ्र अपने पास के अस्पताल में जाकर टीका लगवाएं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान केंद्रों में पानी, शौचालय, बिजली की समुचित व्यवस्था करा लें। एसपी अंकित मित्तल ने कहा कि चुनाव में बाधा डालने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। किसी प्रकार के लालच में न पड़ें। दारु-शराब के चक्कर में कतई न पड़ें। मतदान को प्रभावित करने वाले लोगों को चिहित करने में सहयोग करें। मतदान केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। किसी भी बाहरी व्यक्ति को नहीं बुलाएं, सूचना मिलने पर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है। एसडीएम रामप्रकाश, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय रहे।

Edited By: Jagran