Move to Jagran APP

UP: च‍ित्रकूट में अवैध खनन रोकने गई राजस्व विभाग व पुलिस टीम, भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष ने चप्‍पल से क‍िया हमला

एमपी की सीमा से सटे सतना के चित्रकूट (नयागांव) में मंगलवार देर रात अवैध खनन रोकने गई राजस्व विभाग व पुलिस टीम पर भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष व गुर्गों ने हमला कर द‍िया। इतना ही नहीं भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष ने स‍िपाही को चप्‍पल से पीट भी द‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 18 Jan 2023 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 11:18 AM (IST)
UP: च‍ित्रकूट में अवैध खनन रोकने गई राजस्व विभाग व पुलिस टीम, भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष ने चप्‍पल से क‍िया हमला
Chitrakoot News: भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष साधना पटेल व गुर्गों ने राजस्व विभाग व पुलिस टीम पर क‍िया हमला

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। जनपद सीमा से सटे मध्यप्रदेश जिला सतना के चित्रकूट (नयागांव) थाना के पथरा गांव में सोमवार को देर शाम अवैध खनन को रोकने पहुंची राजस्व विभाग व पुलिस टीम पर नगर पंचायत परिषद चित्रकूट की अध्यक्ष व उनके गुर्गों ने हमला कर दिया।

loksabha election banner

भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष और उनके गुर्गे छुड़ा ले गए अवैध खनन में पकड़े गए वाहन

लाठी-डंडों से लैस हमलावरों ने टीम के साथ जमकर अभद्रता व मारपीट की और अवैध खनन के दौरान पड़े गए वाहनों को छुड़ाकर ले गए। इतना ही नहीं आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने नायब तहसीलदार व थाना प्रभारी के सामने ही सिपाही को चप्पल से पीटा। नायब तहसीलदार की तहरीर पर अध्यक्ष समेत छह नामजद व सात-आठ अज्ञात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा, मारपीट आदि विभिन्न धरा में अपराध पंजीकृत किया गया है।

लेखपाल ने अवैध खनन कर रहे लोगों को रोका तो भ‍िड़ गए

पथरा से सटे सुरांगी पहाड़ के पास सोमवार की देर शाम बुलडोजर से मिट्टी के अवैध खनन की सूचना जिला प्रशासन सतना हो मिली थी। रघुराजनगर चित्रकूट के नायब तहसीलदार सुमित गुर्जर व थाना प्रभारी चित्रकूट हीरालाल मिश्र पुलिस बल के साथ रात में करीब 10 बजे मौके पर पहुंचे। हल्का पटवारी (लेखपाल) ने अवैध खनन कर रहे लोगों को रोका, लेकिन वह नहीं माने।

भाजपा की नगर पंचायत परिषद चित्रकूट (एमपी) अध्यक्ष साधना पटेल की अध‍िकार‍ियों से कहासुनी

नायब तहसीलदार ने बताया कि अवैध तरीके से काफी गहराई की मिट्टी निकालकर ट्रैक्टरों से ढ़ोई की जा रही थी। रोकने पर छोटू पटेल, आदित्य पटेल, बलराम, अजय पटेल, आशीष के अलावा सात-आठ अन्य लोग आ गए और टीम से धक्का मुक्की और अभद्रता पर करने लगे। कुछ ही देर में भाजपा की नगर पंचायत परिषद चित्रकूट (एमपी) अध्यक्ष साधना पटेल भी पहुंच गई। उन्होंने ने अधिकारियों को जमकर खरीखोटी सुनाई।

जब्‍त बुलडोजर व एक ट्रैक्टर लेकर सभी हमलावर मौके से भागे

नायब तहसीलदार का आरोप है कि अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अध्यक्ष ने चप्पल उतार कर सिपाही श्यामलाल को पीटा। इसके बाद बुलडोजर व एक ट्रैक्टर लेकर सभी हमलावर मौके से निकल गए। चित्रकूट थाना प्रभारी हीरालाल मिश्रा ने बताया कि एक ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया गया है। नायब तहसीलदार की तहरीर पर अध्यक्ष समेत छह नामजद व सात-आठ अन्य अज्ञात के खिलाफ टीम पर हमला करने, शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.