Move to Jagran APP

राजा बुंदेला ने दिया 'जान है तो जहान है' का संदेश

जागरण संवाददाताचित्रकूट बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजा बुंदे

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 10:33 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 10:33 PM (IST)
राजा बुंदेला ने दिया 'जान है तो जहान है' का संदेश

जागरण संवाददाता,चित्रकूट : बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजा बुंदेला ने कोरोना टीकाकरण जागरूकता के लिए विकास खंड पहाड़ी क्षेत्र के कई गांवों में चौपाल लगाई। उन्होंने कहा कि टीके के बारे में भय और भ्रांतियों को भूल जाएं। जान है जहान के बारे में सोचने की जरूरत है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है, सभी लोग कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में जनजागरूकता के लिए राजा बुंदेला बुंदेलखंड क्षेत्र के दौरे पर निकले हैं। बुधवार को पहाड़ी क्षेत्र के गौहानी कला, देहरुछ, गनीवा प्रसिद्धपुर और कलवलिया आदि गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। राजा बुंदेला ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी ने कोरोना का टीका लगवाया है। अब तक एक करोड़ से अधिक लोग टीका लगवा चुके हैं, घर, परिवार, समाज और खुद की रक्षा के लिए जरूरी है कि टीकाकरण जल्द से जल्द कराया जाय। जिसने भी लापरवाही की वह खुद खामियाजा भुगतेगा साथ ही घर परिवार और समाज को खतरे में डालेगा। कलवलिया और गौहानी में कोरोना टीकाकरण कैंप में ग्रामीणों से बातचीत कर उत्साहवर्धन किया। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य पंकज चौधरी ने कहा कि जान बचाना है तो वैक्सीन लगवाना है। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि कोरोना टीकाकरण आवश्यकता ही नहीं जिम्मेदारी है। प्रभारी सीएमओ डा. इम्तियाज, पहाड़ी पीएचसी के अधीक्षक डा. श्याम किशोर, चीफ फार्मेसिस्ट डा. राधेश्याम सिंह, आश्रय सिंह, वीपी पटेल, संजय गुप्ता रहे।

गेहूं खरीद केंद्र का भी लिया जायजा

गेहूं क्रय केंद्र विपणन शाखा कर्वी और पीसीएफ कर्वी गल्ला मंडी कर्वी का भी राजा बुंदेला ने निरीक्षण किया। केंद्र प्रभारी ने बताया प्रतिदिन 300-300 कुंतल की खरीद हो रही है। नादिन सोसायटी में कुई करौंदी निवासी किसान भैरों प्रसाद और रामपुर बांधी सोसायटी के कौबरा गांव के किसान घनश्याम ने गेहूं खरीद में हो रही लेटलतीफी की शिकायत की। डिप्टी आरएमओ संजय श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि 22 जून तक खरीद बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.