Move to Jagran APP

चित्रकूट में सिपाही ने सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली, मौत से एक घंटा पहले पत्नी ने लगाया था फंदा

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के थाना रैपुरा के देवकली में सिपाही ने सरकारी रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उसके एक घंटा पहले पत्नी ने फंदा लगा लिया था। दंपती के आत्महत्या से गांव में सनसनी फैल गई है। पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है। आत्महत्या का कारण पति-पत्नी के बीच झगड़ा बताया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Tue, 23 Apr 2024 09:53 AM (IST)
चित्रकूट में सिपाही ने सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के थाना रैपुरा के देवकली में सिपाही ने सरकारी रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उसके एक घंटा पहले पत्नी ने फंदा लगा लिया था। दंपती के आत्महत्या से गांव में सनसनी फैल गई है। पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है।

देवकली निवासी मयंक कुमार पटेल जीआरपी झांसी में कॉस्टेबल पद पर तैनात थे। ‌ प्रथम चरण के मतदान में उनकी ड्यूटी बिजनौर में लगी थी। बताते हैं चुनाव ड्यूटी करने के बाद वह सरकारी रायफल लेकर रविवार को अपने गांव आ गए थे।

सोमवार को सारा दिन अपने परिवार के साथ रहे। रात में करीब एक बजे ‌ उसने अपने पिता को जाकर बताया कि पत्नी 26 वर्षीय कुसुम ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। ‌ स्वजन कमरे में पहुंचे तो देखा कि कुसुम का शव बेड में पड़ा था। घटना की पुलिस को सूचना दी जाती उसके पहले मयंक ने अपने परिवार वालों से कहा कि वह चुनाव ड्यूटी में है इसलिए जा रहा है।

सरकारी रायफल लेकर घर से 100 मीटर दूर ग्राम प्रधान के दरवाजे पहुंचा तभी उसने सरकारी रायफल से खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुन परिवार के लोग दौड़ का पहुंचे यह देखा कि मयंक मृत पड़ा था।

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि दंपती के आत्महत्या का कारण अभी सामने नहीं आया है। सिपाही परिजन से चुनाव ड्यूटी में जाने की बात कह कर सरकारी रायफल लेकर निकला था। रास्ते में घर से कुछ दूरी पर दाढ़ी में रायफल लगाकर कर फायर किया है।

बिजनौर से प्रथम चरण के चुनाव की ड्यूटी करने के बाद 21 अप्रैल को सिपाही अपने गांव देवकली आया था। आगे की कार्यवाही फील्ड यूनिट की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी। शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम को भेजा गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। मयंक ने पत्नी को करने के बाद खुदकुशी की है। ‌

इसे भी पढ़ें: शिवपाल के गढ़ में भाजपा प्रत्याशी ने डाला डेरा, अब डिंपल यादव और सपा महासचिव के दौरे से बढ़ेगी सियासी सरगर्मी